मजबूत नेतृत्व ही करा सकता है गुरुग्राम का विकास : राव नरबीर सिंह

सेक्टर-46 व खटोला गांव में आयोजित सभाओं में हुआ पूर्व कैबिनेट मंत्री का भव्य स्वागत

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि किसी क्षेत्र का विकास तभी होता है जब वहां का नेतृत्व मजबूत हो। 2014 से 2019 तक बादशाहपुर की कमान जब उनके हाथ में थी तो उन्होंने यहां के विकास में कोई कमी नहीं आने दी। अपने कार्यकाल के पांच सालों में उन्होंने 18 ओवरब्रिज व अंडरपास बनवाए ताकि गुरुग्राम के लोगों का सफर सुगम हो सके। द्वारका एक्सप्रेस-वे जैसा प्रोजेक्ट लेकर आए जिससे अब दिल्ली तक जाना सुगम हो गया है। अब समय आ गया है कि जनता मजबूती के साथ जुटे और बादशाहपुर के विकास के लिए उनका साथ दे। राव नरबीर सिंह रविवार को सेक्टर.46 व गांव खटोला में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।  दोनों ही जगहों पर भव्य तरह से उनका स्वागत किया गया।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम सबसे ज्यादा रेवेन्यु देने वाला जिला है लेकिन यहां विकास की रफ्तार धीमी रही है। अपने कार्यकाल के दौरान सरकार के खजाने से गुरुग्राम के विकास के लिए सबसे ज्यादा पैसा वह लेकर आए थे जिसके चलते ही यहां विकास संभव हो सका था। आप विकास की वही रफ्तार फिर से चाहते हैं तो अब फिर से मजबूती से साथ खड़ा होना होगा। उन्होंने कहा कि गांव खटोला और सेक्टर-46 की जो भी समस्याएं हैं उन सभी का समाधान कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

आपकी दी हुई ताकत का किया आपके लिए इस्तेमाल :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि 2014 में बादशाहपुर विधानसभा की जनता ने उनका साथ दिया और वह सरकार में कैबिनेट मंत्री बनें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का उन पर इतना विश्वास था कि मैंने जो भी फाइल विकास कार्यों की भेजी उसे हाथों हाथ पास कर दिया गया। यही कारण है कि पांच साल के कार्यकाल में करोड़ों रुपये के काम क्षेत्र के विकास के लिए करा पाया। मेडिकल कालेज हो या विश्वविद्यालय, हमारे बच्चों को उचित व उच्च शिक्षा मिले इसके लिए सभी प्रबंध कराए। मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी दी हुई ताकत का मैंने कभी भी अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल नहीं किया, जो भी किया सार्वजनिक विकास और बादशाहपर की जनता के विश्वास के लिए किया।

कभी हावी नहीं होने दी अफसरशाही :

राव नरबीर सिंह ने बेलगाम अफसरशाही पर फिर से हमला बोला। उन्होंने कहा कि मंत्री बनते ही मैंने सबसे पहले अपने कार्यालय में बोर्ड चस्पा करा दिया था कि जो भी अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत मांगे तो तुरंत उन्हें ही सूचना दे। उस समय अधिकारियों में हिम्मत नहीं थी कि उनके बताए काम को टाल सके। पिछले पांच सालों में बादशाहपुर के कमजोर नेतृत्व ने जनता की सुध नहीं ली लेकिन वह आज जनता से वादा करके जा रहे हैं कि बेलगाम अफसरशाही पर लगाम कसी जाएगी। एक फोन पर आमजन का काम होगा।

मुझसे नजदीक साथी आपको नहीं मिलेगा :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि जब कभी भी जनता की सेवा का अवसर मिला तो मैंने नेता और जनता के बीच की दूरी को कम करने का काम किया। उन्होंने मौजूद लोगों से कहा कि मुझसे नजदीक साथी कोई अन्य आपको नहीं मिलेगा। मेरे घर का दरवाजा चौबीसों घंटे आमजन के लिए खुला रहता है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय और भी बहुत से नेता आप लोगों के बीच में आएंगे लेकिन यह समय किसी के बहकावे में आने का नहीं है। आज बादशाहपुर के विकास के लिए मजबूत नेतृत्व को चुनने का समय है।

ग्रामीणों ने भव्य तरीके से किया स्वागत :

सेक्टर-46 में पार्षद कुलदीप यादव, प्रवीण चंद्रा, सतबीर यादव, नरेंद्र गुप्ता, राजेंद्र बोकन, कैप्टन दिलबाग सिंह राठी, शेरदिल सिंह, पंकज कुमार, आरपी तिवारी, राहुल कौशल, पीवी यादव कमांडेंट, ओमप्रकाश ठाकरान, अवधेश यादव, केके यादव, नरेंद्र गुप्ता, कृष्ण यादव, अशोक यादव प्रधान, जेके सहगल, रविंद्र यादव, बलबीर सिंह, आरएस गुप्ता, सत्यवीर शर्मा, श्याम सुंदर अरोड़ा, करतार सिंह नंबरदार, सुदेश तनेजा, सतबीर यादव, रणधीर यादव, विनोद यादव, अतुल बजाज, तेजेंद्र यादव, अनिता धीमान, नीलम, दीपिका सारस्वत, राजरानी राजावत, राधिका बजाज, सुदेश सचदेवा, दलबीर सिंह, अशोक यादव आदि विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

खटोला गांव में राकेश यादव फाजिलपुर, एडवोकेट अरुण चौहान, निक्कू नंबरदार, बसंत सिंह, रामकुंवार बोकन, रतिराम बोकन, सुंदर राघव, प्रदीप राघव, महेश राघव, प्रेम सिंह गैराठी, शत्रुघ्रन, रवि तंवर, बलराज गैराठी, एडवोकेट तरसपाल, प्रकाश, राजू आदि ने राव नरबीर सिंह का स्वागत किया।

Previous post

विश्व हिंदू तख्त के अंतरराष्ट्रीय महासचिव स्वामी विकास दास सैकड़ों अनुयायियों के साथ आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

Next post

हरियाणा में दशहरे से पूर्व सियासी महाभारत, विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी के पांच विधायकों ने छोड़ा साथ

You May Have Missed

error: Content is protected !!