डीएचबीवीएन निदेशक ने ली ऑपरेशनल रिव्यू बैठक

उपभोक्ताओं को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

हिसार, 13 अगस्त 2024 । दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के निदेशक रतन वर्मा ने आज डीएचबीवीएन के सभी ऑपरेशन सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू कमेटी (ओआरसी) बैठक ली। इस बैठक में बिजली निगम द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों एवं उपभोक्ताओं को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए किए गए कार्यों की समीक्षा की गई।

निदेशक रतन वर्मा ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलेगा। कार्यों की प्रगति में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। सभी को लक्ष्य दिए गए हैं और इसमें किसी भी अधिकारी की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपभोक्ताओं को दी जा रही बेहतर सुविधाओं को बनाए रखना है और बिजली आपूर्ति के रखरखाव एवं अन्य सुविधाएं मिलती रहेंगी।

उन्होंने सभी सर्कल के अभियंताओं को शहरी और ग्रामीण घरेलू डिफाल्टर उपभोक्ताओं को दी जा रही ब्याज माफी योजना का लाभ भी 31 अगस्त से पहले अधिकतम उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

इस बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर सिलसिले वार विचार विमर्श किया गया। बैंक में प्रेषण (आरआईबी), राजस्व लक्ष्य की स्थिति और लक्ष्य प्राप्ति की स्थिति तय की गई। एटीएंडसी/वितरण हानियों और संग्रह दक्षता की स्थिति, 24 घंटे चलने वाले आरडीएस फीडरों की हानि। एलआरपी (शहरी फीडर) की स्थिति व इसके नुकसान, बकाया राशि की स्थिति व उसके बढ़ने के कारण, ऑनलाइन पोर्टल आदि की गतिविधियों की स्थिति व प्रदर्शन, नया कनेक्शन, एमसीओ, पीडीसीओ, बढ़े हुए बिलों के लंबित होने की स्थिति, चोरी का पता लगाने की स्थिति, फीडरों के निवारक व अनुरक्षण की स्थिति तथा दिए गए कार्यादेश का विवरण एवं उनकी भौतिक व वित्तीय प्रगति जानी गई।

अपवाद रिपोर्ट की स्थिति, उस पर की गई कार्रवाई, ख़राब से ठीक (फॉल्टी से ओके) करना, खराब मीटर, इलेक्ट्रो मैकेनिकल मीटर के प्रतिस्थापन की स्थिति सुझाव व टिप्पणियां, अधोसंरचना के सुदृढ़ीकरण की स्थिति के साथ-साथ कार्यादेशों का विवरण तथा भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा की गई।

निदेशक द्वारा इस ऑपरेशन सर्कल समीक्षा बैठक में मौसम अनुसार तैयारी, कंडक्टरों को कसने व बदलने के लिए अभियान तथा निर्धारित लक्ष्य, आरटीएस प्रदर्शन डैशबोर्ड के तहत ऑटो अपील सिस्टम पोर्टल पेंडेंसी आदि की समीक्षा भी की गई।

इस बैठक में दिल्ली जोन की मुख्य अभियंता विनीता सिंह, हिसार जोन के मुख्य अभियंता नवीन वर्मा, मुख्यालय के अधिकारियों सहित गुरुग्राम एक व दो, फरीदाबाद, पलवल, रेवाड़ी, नारनौल, भिवानी, जींद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा सर्कल के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यकारी अभियंता शामिल हुए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!