मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी की विधानसभा पटौदी में रैली शनिवार 10 अगस्त को

मुख्यमंत्री पटौदी के नॉन स्टॉप विकास के लिए 131 करोड़ से अधिक लागत की 31 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

पटौदी में 65.26 करोड़ की 13 परियोजनाओं के शिलान्यास के साथ 66.25 करोड़ की 18 परियोजनाओं का होगा उद्घाटन

गुरूग्राम, 09 अगस्त। हरियाणा प्रदेश में सबका साथ – सबका विकास व सबका विश्वास के ध्येय के साथ अंत्योदय उत्थान के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश की सभी विधानसभा में नॉन स्टॉप विकास कार्यों की नई गाथा लिखी जा रही है। इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी शनिवार 10 अगस्त को गुरूग्राम जिला के पटौदी विधानसभा में क्षेत्र के विकास से सम्बंधित 31 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को आयोजन स्थल पटौदी स्थित नई अनाज मंडी का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव भी मौजूद रहे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा रैली में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने आ रहे मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी पटौदी क्षेत्र की 65 करोड़ 26 लाख की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ साथ विकसित पटौदी की दिशा में पूर्ण हो चुकी 66 करोड़ 25 लाख की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। उन्होंने शिलान्यास से जुड़ी महत्वपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि इसमे हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड (एचएसएएमबी) के तहत जनोला से घोसगढ़ को जोड़ने वाली सड़क का शिल्यान्यास व लोहारी से कारोला सड़क मार्ग का उद्घाटन शामिल है। इसी क्रम में नगर परिषद पटौदी जाटौली मंडी में 3 करोड़ 56 लाख से निर्मित बाल भवन का निर्माण, 6.21 करोड़ की लागत से बनाया गया सेक्टर एक में फायर स्टेशन का उद्घाटन व 2.49 करोड़ की लागत से गांव हेड़ाहेड़ी में सर छोटूराम ऑडिटोरियम के निर्माण का शिल्यान्यास शामिल है।

इसी प्रकार 26 करोड़ की लागत से निर्मित नगर निगम मानेसर में गांव सिकंदरपुर, बढ़ा, नवादा फतेहपुर, नखडोला, नैनवाल, कासन, में विभिन्न गालियों, मेन रोड, सामुदायिक भवन आदि विकास कार्यों का उद्घाटन व 42 करोड़ 30 लाख की लागत से गांव मानेसर में गौशाला का शेड, नैनवाल में वृद्धाश्रम, कासन में स्टेडियम, व सामुदायिक भवन, जॉन 2,6 व 7 के सभी गांवो में शमशान घाटों का जीर्णोद्धार सहित निगम क्षेत्र में सभी गांवो में एलईडी लाइट लगाने की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा 4 करोड़ 11 लाख की लागत से शेरपुर माइनर का हेड से टेल तक पुनर्वास (किमी 8.576) जिसमें 04 पुलों की मरम्मत/पुनर्निर्माण का शिलान्यास व 22 करोड़ 80 लाख की लागत से बास पदमका गांव से सिवाड़ी तक इंदौरी नदी के पुनरुद्धार के लिए पुनर्भरण आदि प्रमुख परियोजना का उद्घाटन शामिल है।

Previous post

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली ने 90 विधानसभाओं में नियुक्त किए विधानसभा प्रभारी व संयोजक

Next post

मुख्यमंत्री नायब सैनी के आदेशों का भी उड़ रहा मज़ाक, क्या नायब सैनी देकर जाएंगे कोई जवाब ? माईकल सैनी (आप)

You May Have Missed

error: Content is protected !!