बोधराज सीकरी समर्पित कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में जन सुविधा केंद्र का शुभारंभ

संगठन ही सर्वोपरि, समाज सेवा ही लक्ष्य : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। बोधराज सीकरी समर्पित कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में दिनांक 1 अगस्त 2024, गुरुवार को सागर स्टील, खांडसा रोड, शिवाजी नगर, गुरुग्राम में जन सुविधा केंद्र का शुभारंभ किया गया। यद्यपि पंजाबी समाज से बहुत से प्रत्याशी इस समय चुनाव के मैदान में कूच कर चुके हैं। परंतु कार्यालय का विधिवत उद्घाटन सर्वप्रथम बोधराज सीकरी ने किया। प्रायः सभी प्रत्याशी बड़े से बड़े नेता के करकमलों द्वारा अपने कार्यालय का उद्घाटन कराते हैं। परंतु बोधराज जो स्वयं आध्यात्मिक प्रवृत्ति के व्यक्तित्व हैं ने संत के माध्यम से श्री गणेश कराना उचित समझा। जैसे ही महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज कार्यालय के द्वार पर पहुंचे। पहले विधिवत उनका अभिनंदन किया गया। फिर उनके करकमलों द्वारा रिबन काटा गया और पंडित भीमदत्त ने मंत्रोच्चारण के उपरांत महाराज श्री से नारियल तोड़कर के करतल ध्वनि से कार्यालय का श्रीगणेश किया। उसके उपरांत महाराज श्री को मंच पर विराजमान करने के बाद श्री रामलाल ग्रोवर और श्री सुभाष अरोड़ा ने मिलकर महाराज जी को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। श्रीमती सुरेश सीकरी ने शॉल पहनाकर के, सीकरी जी के बड़े भाई और बड़ी भाभी अशोक सीकरी और शील सीकरी ने महाराज श्री को त्रिवेणी जिसमें पीपल, बड़ और नीम का संगम था उन्हें भेंट किया।

मंच का संचालन रामलाल ग्रोवर ने किया। उन्होंने वहां पर विराजमान पुराने भाजपा के कार्यकर्ता और केंद्रीय सनातन धर्म सभा के स्तम्भ श्री बालकृष्ण खत्री, श्री कँवरभान वाधवा को संबोधन के लिए आग्रह किया। तदोपरांत श्री अशोक आर्य और श्री कन्हैया लाल आर्य ने सभा को संबोधित किया। बोथराज सीकरी ने अपने वक्तव्य में स्पष्ट कहा कि मेरे लिए संगठन सर्वोपरि है यदि संगठन मुझे टिकट नहीं देता तो मेरी समाज की सेवाएं और संगठन के प्रति समर्पण वैसा ही रहेगा जैसा अब है। उन्होंने स्वामी जी का आज आकर के आशीर्वाद देने के लिए आभार प्रकट किया और सरकार की उपलब्धियों की भी जनसमूह से चर्चा की। वहां बैठे 36 बिरादरियों के प्रतिनिधियों का भी बोधराज सीकरी ने आभार प्रकट किया और कहा कि सभी को मिलकर के संगठन के लिए काम करना चाहिए और जो भी कार्य व समाज के कर रहे हैं आप सबका कर्तव्य बन जाता है कि सोशल मीडिया के माध्यम से बोधराज सीकरी द्वारा किए जा रहे कार्यों का प्रचार और प्रसार किया जाए।

स्वामी धर्मदेव जी ने अपने वक्तव्य में झोली भर के बोधराज सीकरी को विजयी भव का आशीर्वाद दिया। उनकी कार्यशैली की सराहना की और कहा कि मैं तो भगवे में संत हूं लेकिन समाज में बहुत से लोग बिना भगवे के सफेद कपड़े वाले भी संत हैं। यहां उन्होंने एक और स्वामी ज्ञाननंद जी का उदाहरण प्रस्तुत किया और वहां दूसरी ओर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की तुलना बोधराज सीकरी से की और कहा कि आचरण से तो सीकरी जी भी संत हैं क्योंकि उनका ग्रन्थों का स्वाध्याय वास्तव में सराहनीय है और समाज सेवा उनके जीवन का अभिन्न अंग बन चुका है। उन्होंने बताया कि दो तीन दिन पूर्व वो रेवाड़ी के एक कार्यक्रम में राव इंद्रजीत सिंह के संग थे। राव इंद्रजीत जी ने मंच के माध्यम से पंजाबी समाज को एकत्रित करने के लिए बोधराज सीकरी की तारीफ करी और उन्होंने बताया कि मेरी विजय के अंदर गुड़गांव में बोधराज सीकरी और पंजाबी समाज का बहुत बड़ा सहयोग है। इस प्रकार सबको आशीर्वाद देते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया और बाहर सड़क पर जो डेढ़ से 2000 लोगों का भंडारे का आयोजन किया गया था। उसका प्रारंभ करने के लिए महाराज जी ने आशीर्वाद दिया और दूसरी और पंडाल में आए हुए सभी मेहमानों को बोध राज सीकरी ने भोजन के लिए आमंत्रित किया और ऐसा लग रहा था जैसे कोई विवाह समारोह हो और कोई बहुत बड़ा आयोजन हो। सभी लोग प्रसन्नचित होकर के बोधराज सीकरी को दुआएं देने के लिए और उनकी इच्छा टिकट पाने की पूर्ण हो, इस प्रकार के संकल्प के लिए उपस्थित हुए।

इस आयोजन में महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज की गरिमामयी उपस्थिति और आशीर्वचन रहे। गढ़ी हरसरू माँ वैष्णों दरबार की संयोजिका पूनम माता जी की सुपुत्री डॉ. अलका शर्मा जो जानी मानी ज्योतिषाचार्य हैं और वास्तुकार की एक्सपर्ट हैं, उपस्थित रहीं।

श्री जवाहर यादव पूर्व मुख्य मंत्री श्री मनोहर लाल के पूर्व ओएसडी, पूर्व मीडिया ओएसडी श्री विनोद मेहता की गरिमायुक्त उपस्थिति रही। इसके अतिरिक्त श्री प्रमोद सलूजा, पूर्व मेयर श्री परविंदर कटारिया व समाज के प्रबुद्ध लोगों में श्री सुरेंद्र कुमार खुल्लर अध्यक्ष श्री केंद्रीय सनातन धर्म सभा, श्री अशोक आर्य प्रधान केंद्रीय आर्य सभा, श्री कन्हैया लाल आर्य, परोपकारिणी सभा अजमेर के मंत्री श्री गिरिराज ढींगरा, जाने माने उद्योगपति श्री अनुराग बक्शी, चेयरमैन एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल हरियाणा श्री विद्या सागर, प्रेम सागर, श्री अनूप पार्षद, मधु आजाद के पति श्री अशोक आजाद, श्री कुलदीप यादव पार्षद, श्री अश्विनी शर्मा पार्षद, श्री अनिल यादव पार्षद, 3-4 आरडब्ल्यूए के प्रधान, आरडब्ल्यूए सेक्टर 14 और सुशांत लोक सी ब्लॉक की पूरी टीम, श्री यदुवंश चुग, श्री दलीप लूथरा, श्री प्रमोद सलूजा, श्री हेमंत मोंगिया, श्री प्रवीण माख़ीज़ा, श्री महेश गांधी, श्री जगदीश ग्रोवर, श्री विजय दीवान, श्री ओम प्रकाश कथूरिया, श्री रामकिशन गांधी, श्री शेखर तनेजा, श्री नंद गाबा, श्री रमेश चुटानी, श्री नरेश चावला श्री रवि मनोचा, अनिल कुमार, श्री रमेश कुमार, श्री हरीश चावला, श्री संजय, मौजूद रहे।

महिला वर्ग की ओर से ज्योत्सना बजाज, सुषमा आर्य, सुरेश सीकरी, शील सीकरी, सीमा दीवान, रचना बजाज, सिमरन बजाज, श्रीमती पूनम भटनागर श्रीमती रचना बजाज, पुष्पा नासा, सोनिया सचदेवा, मीनाक्षी मुंजाल, निशी मोंगिया, श्री आदित्य राज दैनिक जागरण से राजीव छाबड़ा, अजय भार्गव, जगदीश बंसल, सतीश चावला, रमेश नरूला उपस्थित रही।

बोधराज सीकरी के सहयोगियों में से श्री गजेंद्र गोसाई, श्री धर्मेन्द्र बजाज अध्यक्ष अर्जुन मंडल, श्री रमेश कामरा, श्री रमेश कालरा, श्री किशोरीलाल डुडेजा, श्री युधिष्ठिर अलमादी मौजूद रहे। प्रबुद्ध लोगों में श्री दिनेश नागपाल, श्री नरेंद्र यादव, श्री नरेश चावला श्री वासदेव जय दयाल कुमार रमेश कुमार व पंजाबी समाज के युवा वर्ग में श्री सौरभ सचदेवा, श्री दमन दीवान, श्री अंशुल सीकरी, श्री धीरज सीकरी, अभिनव सीकरी, सर्वप्रिय सचदेवा मौजूद रहे।

Previous post

धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र की पावन धरा से मुख्यमंत्री कर रहे है विधानसभा अनुसार रैली का आगाज : सुधा

Next post

जल शक्ति अभियान के कार्यान्वयन में हरियाणा ने हासिल किया देशभर में दूसरा स्थान – मुख्य सचिव

You May Have Missed

error: Content is protected !!