धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र की पावन धरा से मुख्यमंत्री कर रहे है विधानसभा अनुसार रैली का आगाज : सुधा

थानेसर अनाज मंडी में 4 अगस्त को सुबह 10 बजे होगी ऐतिहासिक रैली, थानेसर विधानसभा में सरकार की तरफ से करवाए जा चुके है कई हजार करोड़ रुपए की राशि से विकास कार्य।

मुख्यमंत्री नायब सिंह के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री भी करेंगे रैली में शिरकत।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 1 अगस्त : हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर हरियाणा प्रदेश की पहली विधानसभा रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली के बाद ही हरियाणा की 90 के 90 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इस ऐतिहासिक रैली का आयोजन 4 अगस्त को सुबह 10 बजे थानेसर अनाज मंडी में किया जा रहा है। इस रैली को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई है। इस रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री और शीर्ष स्तर के नेता शिरकत करेंगे।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने बातचीत करते हुए कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में रैलियों का आयोजन करने जा रहे है। इन रैलियों का आगाज 4 अगस्त से थानेसर विधानसभा से किया जा रहा है। इस रैली को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इस रैली को लेकर तैयारियां शुरु कर दी गई है और कार्यकर्ताओं व नेताओं की डयूटियां भी लगा दी गई है। इस रैली में थानेसर विधानसभा क्षेत्र को मुख्यमंत्री नई सौगात भी दे सकते है। इसके लिए मुख्यमंत्री से बातचीत भी की जाएगी। इस सरकार का मुख्य लक्ष्य है कि थानेसर का विकास तेजी के साथ किया जाए और लोगों के जीवन सहज और सरल बनाया जा सके। इन तमाम विषयों को लेकर ही सरकार नियमित रुप से योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम कर रही है।

राज्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 सालों में कई हजार करोड़ रुपए छोटी और बड़ी परियोजनाओं पर केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से खर्च किया जा चुका है। इसमें उनका ड्रीम प्रोजेक्ट एलिवेटेड रेल ट्रैक 225 करोड़ रुपए की लागत से बनने जा रहा है, गीता स्थली ज्योतिसर में विश्व का सबसे सुंदर और अच्छा पर्यटन स्थल बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से करीब 250 करोड़ रुपए की राशि से महाभारत थीम पर आधारित बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा गांव फतुपुर में देश का पहला आयुष विश्वविद्यालय भी बनने जा रहा है। इस विश्वविद्यालय के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से हाल में ही बजट जारी किया गया है। इस सरकार के कार्यकाल में पिपली से थर्ड गेट तक रेलवे रोड़, ढांड रोड, केडीबी रोड, झांसा रोड जैसे कई मुख्य मार्गों का निर्माण किया गया और इन सडक़ों पर करोड़ों रुपए का बजट सरकार की तरफ से खर्च किया गया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए और विकास की गति को ओर तेज करने के लिए आमजन का सहयोग बहुत जरुरी है। जब आम नागरिक सहयोग करेगा तो निश्चित ही प्रदेश सरकार की तरफ से थानेसर हल्का के विकास में ओर गति लाई जाएगी। इस सरकार में ही लघु सचिवालय के नए प्रशासनिक ब्लॉक का निर्माण किया गया, मोहन नगर फ्लाईओवर से पुरानी तहसील की तरफ ओवर ब्रिज का निर्माण करवाया गया, द्रोणाचार्य स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण, एलएनजेपी में 100 बैड के नए वातानुकूलित नए भवन का निर्माण, बारना में सीएचसी की बिल्डिंग, किरमच और शहर में राजकीय स्कूल के नए भवनों, नरकातारी और नए बस स्टैंड के सामने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, मलिक मेडिकल हाल से भद्रकाली मंदिर तक सीसी की सडक़ सहित कई सडक़ों का निर्माण करवाया जो पिछले 60 सालों में नहीं बनी थी। इसके अलावा भी थानेसर हल्का के गांवों और शहरों में छोटी और बड़ी परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाकर लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का काम किया।

You May Have Missed