उपराष्ट्रपति की पत्नी ने सतनाली निवासी अपनी माता भगवती देवी की याद में उपराष्ट्रपति भवन में लगाया पीपल 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में पर्यावरण बचाने को लेकर चलाई जा रही मुहिम में सोमवार को उपराष्ट्रपति भवन भी शामिल रहा। एक पेड़ मां के नाम पर्यावरण बचाने की मुहिम के तहत उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की पत्नी श्रीमती डॉ.सुदेश धनखड़ ने सतनाली निवासी अपनी माता भगवती देवी की याद में उपराष्ट्रपति भवन में पीपल सहित अन्य पेड़-पौधे लगाए।

इस अवसर पर श्रीमती डॉ.सुदेश धनखड़ ने कहा कि पर्यावरण बचाना हम सभी की जिम्मेदारी है। हमें अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि मैं अपनी माता भगवती देवी की याद में यह पौधे लगा रही हूं, जो हमेशा पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रेरित करती थीं।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी इस अवसर पर कहा कि पर्यावरण बचाना हमारे देश के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। हमें अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा।

इस अवसर पर उपराष्ट्रपति भवन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी भाग लिया और पौधारोपण में मदद की। उन्होंने कहा कि हमें अपने पर्यावरण को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए मिलकर काम करना होगा।

इस पौधारोपण कार्यक्रम के साथ, उपराष्ट्रपति भवन ने पर्यावरण बचाने की मुहिम में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है और उम्मीद है कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

पौधारोपण कार्यक्रम के बाद श्रीमती डॉ.सुदेश धनखड़ ने उपराष्ट्रपति भवन के अधिकारियों और कर्मचारियों को पौधों की देखभाल करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि हमें मिलकर काम करना होगा ताकि हमारा पर्यावरण स्वच्छ और स्वस्थ बना रहे।

Previous post

धूल में लठ और हवा में तीर चला रही है भाजपा सरकार: कुमारी सैलजा

Next post

हरियाणा सरकार ने विश्वविद्यालयों व कॉलेजों में कार्यरत शिक्षकों को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राज्य पुरस्कार की नीति में किया संशोधन

You May Have Missed

error: Content is protected !!