नफरत से देश का निर्माण नहीं होता, भाजपा एजेंसियों को अपने अधीन कर तानाशाही कर रही है: गोपाल सिंह 

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर हार के बाद यहां की कमियों को लेकर समीक्षा, चिंतन और मंथन किया है। लोकसभा चुनाव के डैमेज कंट्रोल को ठीक करके ही विधानसभा चुनाव में उतरा जाएगा। कांग्रेस धरातल पर एकता का परिचय देते हुए समन्वय के साथ मैदान में उतरेगी और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने में सफल होगी।उपरोक्त उद्गार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ऑब्जर्वर गोपाल सिंह ने नांगल चौधरी की जाट धर्मशाला में रविवार को कांग्रेस टिकट के दावेदार सतपाल दहिया द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। 

उन्होंने उपस्थित लोगों के सम्मुख कहा कि भाजपा ने सभी एजेंसियों को अपने अधीन कर तानाशाही का रवैया अपना रखा है। देश में नफरत का निर्माण करके आपसी सद्भाव को भी खत्म कर दिया है । इस माहौल को तोड़ने के लिए राहुल गांधी ने दो यात्राएं की। कश्मीर से कन्याकुमारी व असम से गुजरात तक इन दो यात्राओं का फल है की जनता कांग्रेस से जुड़ी। इन यात्राओं की बदौलत आज वह राष्ट्रीय स्तर के नेता के तौर पर बतौर प्रतिपक्ष नेता रुप में स्थापित हुए हैं। अब देश की जनता राहुल गांधी को गंभीरता से लेने लगी है।

श्री सिंह ने आगे कहा कि हरियाणा विधानसभा को लेकर कांग्रेस पार्टी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। उन्होंने आश्वासन दिया की प्रत्याशियों के चयन में इस बार जन भावनाओं के अनुरूप पूरा ध्यान दिया जाएगा। 

अपने संबोधन में कांग्रेस पार्टी के नांगल चौधरी विधानसभा से दावेदार सतपाल दहिया ने कहां की प्रदेश में प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र पोर्टल से आमजन त्रस्त है। सरकार पोर्टल के सारे चल रही है। सरकार से किसान, व्यापारी, युवा व हर वर्ग नाराज है। प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है। जनता का ध्यान समस्याओं से हटाने के लिए सरकार ने पोर्टल बनाएं हुए है,  जिसको अपडेट करवाने के चक्कर में जनता सीएससी के चक्कर लगाती रहती है। सीएससी वाले जनता को जमकर लूट रहे हैं। 

श्री दहिया ने कहा देश में राहुल गांधी व प्रदेश में भूपेंद्र सिंह हुड्डा दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के खिलाफ संघर्ष कर माहौल तैयार कर कांग्रेस की बेहतरीन छवि बनाई है। उन्होंने पार्टी की तरफ से आए हुए ऑब्जर्वरों से आह्वान किया कि जन भावनाओं को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाना उनका दायित्व है ताकि टिकट वितरण में किसी प्रकार का भेदभाव ना हो। यदि पिछली बार की तरह गलती दोहराई गई तो कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आशश्वत  किया कि यदि उनको ताकत मिली तो वह क्षेत्र का सारा कर्जा उतार देंगे। 

यहां बता दे की विधानसभा नांगल चौधरी में सतपाल दहिया द्वारा यह तीसरा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित था। उन्होंने विधानसभा को आठ जोनों में बांटा हुआ है। आज के सम्मेलन में नांगल चौधरी, मोहनपुर, नोलायजा, कालवा, दोस्तपुर, हरीपुर, शहबाजपुर व नांगल चौधरी कस्बे के समीप चार ढ़ाणियों से कार्यकर्ता उपस्थित थे।  इससे पूर्व वह बनिहाड़ी व नंगल दरगू में दो कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुके हैं।

इस अवसर पर भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा प्रभारी अरुण सर्राफ, बूथ प्रबंधन एवं प्रशिक्षण ऑब्जर्वर रोशन यादव, अरुण, विनोद चौधरी, मार्केट कमेटी अटेली के पूर्व चेयरमैन कमलेश सैनी, रामावतार, विक्रम तथा तारीफ सिंह ने भी अपने विचार रखे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!