कांग्रेस पिछड़ा वर्ग पर वर्षों से किए कुठाराघात की माफी मांगी : हनुमान वर्मा 

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे : हनुमान वर्मा 

1955 काका कालेलकर, 1980 मंडल कमीशन, इन्द्रा साहनी ,1995,  2014 तक की माफी मांगे कांग्रेस : हनुमान वर्मा 

हिसार ।। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हनुमान वर्मा ने प्रेस में जारी बयान में कहा कि ” दीपेंद्र हुड्डा बार-बार एक बात कह रहा है की 10 साल जो कुठाराघात  पिछड़ा वर्ग पर भारतीय जनता पार्टी ने किया उसके लिए भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग से माफी मांगे ”  पर कटाक्ष करते हुए हनुमान वर्मा ने कहा कि ” उल्टा चोर कोतवाल को डांटे” अगर किसी को पिछड़ा वर्ग से माफी मांगनी चाहिए तो  कांग्रेस को माफ़ी मांगनी चाहिए । 1955 में काका कालेलकर कमिश्नर बना था उसको लागू किसने नहीं किया उस समय किसकी सरकार थी ?  इसके लिए कांग्रेस माफ़ी मांगे । 1980 में मंडल कमीशन रिपोर्ट की फाइल श्रीमति इंदिरा गांधी जी की मेज में पड़ी थी क्यों 1980 में मंडल कमीशन पूरे देश में लागू नहीं किया । इसके लिए माफी मांगे कांग्रेस राहुल गांधी ।

वर्मा ने कहा  1990 में माननीय वीपी सिंह जी ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू की । इन्द्रासाहनी केस में 9 जजों की पीठ ने मंडल कमीशन रिपोर्ट को संवैधानिक करार दिया था । तब भी देश में कांग्रेस का राज था । 

वर्मा ने कहा 1995 में हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी ।  तत्कालीन मुख्यमंत्री ने अन्य 5 जातियों को ओर  पिछड़ा वर्ग में शामिल  कर दिया । जिनकी संख्या 12% थी ।  पूरे देश में जब 27% आरक्षण प्रथम से  चतूर्थ श्रेणी तक लागू किया गया । हरियाणा प्रदेश में क्यों प्रथम व द्वितीय क्लास में जो पूर्व से चला रहा 10% आरक्षण था वही लागू किया , 27% क्यों नहीं लागू किया गया । 1995 से लेकर  2014 तक की माफ़ी मांगे कांग्रेस ।‌

वर्मा ने कहा कि 2014 में जब भूपेंद्र सिंह हुड्डा को लगा कि सरकार जाने वाली है तब उन्होंने प्रथम पद द्वितीय क्लास में 10 से 15 करने का काम किया । उस समय हुड्डा के किसने हाथ पकड़े थे क्यों नहीं 27% किया ।12% आरक्षण दबाने की माफी मांगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा । जो 19 साल में एचसीएस , आईएएस और आईपीएस अफसर की भर्ती पिछड़ा वर्ग से होनी थी उन बच्चों के ऊपर किए गए कुठाराघात की माफी पुर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मंगनी चाहिए । जो उन्होंने 19 साल में हरियाणा प्रदेश के पिछड़ा वर्ग के बच्चों का भविष्य के साथ कुठाराघात किया था । 

वर्मा ने कहा कि कांग्रेस 1955 से लेकर 2014 तक जो कुठाराघात कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग के साथ किया उस की माफी सभी कांग्रेसी नेता मांगे । आज कैसे कांग्रेसी नेताओ को पिछड़ा की याद आने लगी है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!