अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

– खांडसा, सेक्टर-10 ए, पटौदी रोड़, मदनपुरी रोड़, शीतला माता मंदिर, सेक्टर-5 पालम विहार रोड़, कार्टरपुरी, सिकन्दरपुर तथा चकरपुर आदि क्षेत्रों का किया दौरा

गुरुग्राम, 25 जुलाई। ठोस कचरा पर्यावरण आवश्यकता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत गुरुग्राम को स्वच्छ एवं बेहतर बनाने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। इसके तहत एक ओर जहां सभी गार्बेज वर्नेबल प्वाइंटों को साफ करके वहां पर गार्बेज ट्रालियां खड़ी की गई हैं, वहीं दूसरी ओर सेकेंडरी कलेक्शन प्वाइंटों से लीगेसी कचरे का उठान करके चारदीवारियां करवाई गई हैं और अब प्रतिदिन आने वाले कचरे का नियमित उठान किया जा रहा है।

वीरवार को नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने शहर के कई हिस्सों का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। खांडसा कचरा कलेक्शन प्वाइंट पहुंचने पर वरिष्ठ सफाई निरीक्षक संदीप कुमार ने अतिरिक्त निगमायुक्त को बताया कि इस प्वाइंट से प्रतिदिन आने वाले कचरे को उसी दिन ही उठाया जा रहा है। जोन-1 क्षेत्र में बसई स्कूल तथा सूरत नगर आदि क्षेत्रों पर बने गार्बेज वर्नेबल प्वाइंटों को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। इस कार्य में वहां के स्थानीय मौजिज व्यक्तियों का भरपूर सहयोग मिला। इन जीवीपी पर अब कचरा नहीं डाला जाता, बल्कि दोनों प्वाइंटों को पूरी तरह से साफ कर दिया गया है।

अतिरिक्त निगमायुक्त सेक्टर-10ए, पटौदी रोड़, मदनपुरी रोड़, शीतला माता मंदिर, सेक्टर-5 तथा पालम विहार का निरीक्षण करते हुए कार्टरपुरी कचरा कलेक्शन प्वाइंट पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने मौके पर मौजूद सफाई निरीक्षक हरीश शर्मा तथा फील्ड इंचार्ज श्रीकांत शर्मा से कचरा उठान की प्रगति की जानकारी ली। यहां पर जेसीबी व अन्य मशीनरी को काम ना करते पाए जाने पर अतिरिक्त निगमायुक्त ने संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने अतुल कटारिया चौक व एमजी रोड़ होते हुए सिकंदरपुर व चक्करपुर का भी निरीक्षण किया। अतिरिक्त निगमायुक्त ने सिकंदरपुर में गार्बेज वर्नेबल प्वाइंट को खत्म करके वहां का सौंदर्यीकरण करवाने के निर्देश वरिष्ठ सफाई निरीक्षक जितेन्द्र कुमार को दिए। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त निगमायुक्त ने सभी सफाई निरीक्षकों से बल्क वेस्ट जनरेटरों को दिए जा रहे नोटिस की प्रगति की भी जानकारी ली तथा इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!