गुरूग्राम में मतदान केंद्रों की रेशनालाइजेशन की प्रक्रिया संपन्न, चारों विधानसभा में बनाए गए कुल 234 नए बूथ

डीसी निशांत कुमार यादव ने राजैनतिक दलों के प्रतिनिधियों संग बैठक कर दी जानकारी, ससमय दावे व आपत्तियां दर्ज कराने का किया आह्वान

पटौदी विधानसभा में 12, बादशाहपुर विधानसभा में 90, गुड़गांव विधानसभा में 84 व सोहना विधानसभा में 48 बूथ बनाए गए हैं

गुरूग्राम, 24 जुलाई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान प्रक्रिया में किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके मद्देनजर जिला की चारों विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे बूथ जहां वोटर्स की संख्या चौदह सौ से अधिक है। संबंधित बूथों के साथ कुल 234 नए सहायक बूथ बनाए गए हैं। डीसी बुधवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में मान्यता प्राप्त राजैनतिक दलों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बैठक में बताया कि सहायक बूथ बनाने की प्रक्रिया में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि वे मुख्य बूथ से दो किलोमीटर की ज्यादा दूरी पर स्थित ना हो। साथ ही उक्त स्थान पर आयोग की निर्धारित नियमावली के तहत सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध रहे। उन्होंने विधानसभावार सहायक मतदान केंद्रों की जानकारी देते हुए बताया कि पटौदी विधानसभा में 12, बादशाहपुर विधानसभा में 90, गुड़गांव विधानसभा में 84 व सोहना विधानसभा में 48 बूथ बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि नए सहायक बूथ बनने के बाद अब पटौदी विधानसभा में मतदान केंद्रों की कुल संख्या 259, बादशाहपुर में 518, गुड़गांव में 435 व सोहना में 292 हो गई है।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त पूरी प्रक्रिया में किसी भी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल को कोई आपत्ति है तो संबंधित विधानसभा के एसडीएम के पास अपनी आपत्तियां व सुझाव दर्ज करा सकते हैं।डीसी ने कहा कि जिला में पुनरीक्षण अभियान के तहत 25 जुलाई से 09 अगस्त के मध्य मतदाता सूची के संशोधन लिए दावे व आपत्तियां आमंत्रित किए गए हैं। बैठक में डीसी ने सभी राजनीतिक दलों को आपत्ति और सुझाव को लेकर ससमय प्रस्ताव उपलब्ध कराने का अनुरोध किया, ताकि प्राप्त आपत्ति, सुझाव पर जांच एवं निस्तारण किया जा सके।

बैठक में बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुड़गांव के एसडीएम रविन्द्र कुमार, चुनाव तहसीलदार राजेन्द्र सिंह, संत लाल इत्यादि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!