तीसरे कार्यकाल का प्रथम बजट विकसित भारत के निर्माण में एक नया अध्याय लिखने का कार्य करेगा : राव नरबीर

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमणन द्वारा एनडीए सरकार के पेश किए तीसरे बजट को गरीब, किसान, युवाओं तथा महिलाओं की उम्मीदों को पूरा करने वाला तथा देश को विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर किए जाने वाला करार देते हुए जमकर सराहना की है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल का प्रथम बजट विकसित भारत के निर्माण में एक नया अध्याय लिखने का कार्य करेगा। इस बजट में बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए अधिक से अधिक रोजगार के अवसर सृजन करने, कृषि को और अधिक लाभकारी बनाने, उद्योगों का विकास करने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को तेजी से मजबूत बनाने का कार्य करेगा। कृषि व बागवानी किस्मों को बढ़ावा देने के लिए कृषि अनुसंधानों को गति प्रदान करने की घोषणा से हरियाणा प्रदेश को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। उद्योगों को बढ़ावा देने तथा रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए एमएसएमई सेक्टर को विशेष प्रोत्साहन देने की बात कही गई है। मुद्रा लोन को दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने से छोटे व्यापारी और मजबूत होंगे।

रोजगार से संबंधित तीन नई योजनाओं की घोषणा से निश्चित रूप से बेरोजगारी पर लगाम लगेगी। गरीबों को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने के लिए शुरु की गई पीएम सूर्य घर योजना को बजट में तेजी से बढ़ाने का प्रस्ताव भी रखा गया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का यह बजट सभी के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी होने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को तेजी से मजबूती प्रदान करने में मील का पत्थर साबित होगा।

Previous post

बजट ऐसा है जिससे न तो नये रोजगार सृजित होंगे और न ही महंगाई कम होने की संभावना है : विद्रोही

Next post

गौ भक्त संत गोपालदास जी का बयान – सभी पार्टियां सर्वसम्मति से नवीन जयहिन्द को राज्यसभा भेजे

You May Have Missed

error: Content is protected !!