जीएल शर्मा के जन्मदिन पर हास्य कवि  सम्मेलन

— कवियों की हास्य रचनाओं पर लोटपोट हुए भाजपा के दिग्गज

— विभिन्न संगठनों और गुड़गांव के कोने-कोने से पहुंचकर लोगों ने शर्मा को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

गुरुग्राम। “हंसना हंसाना आदत है मेरी, अपना बनाना आदत है मेरी।” प्रसिद्ध हास्य कवि अनिल रघुवंशी ने जब अपनी इन पंक्तियों से हरियाणा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा की  व्यावहारिकता का वर्णन किया तो पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। करीब 2 घंटे तक  हंसने हंसाने का सिलसिला चलता रहा। सामाजिक और  देश की मौजूदा राजनीतिक व्यवस्थाओं पर कटाक्ष के जरिए हास्य कवियों ने  लोगों को गुदगुदाया। कार्यक्रम में मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली, संगठन महामंत्री  फणीन्द्र नाथ  शर्मा, महामंत्री अचर्ना गुप्ता, सतीश पुनिया,  मुख्य प्रवक्ता जवाहर यादव,  जिलाध्यक्ष कमल यादव सहित तमाम दिग्गज रचनाओं पर लोटपोट होते रहे।

मौका था हरियाणा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष में पूर्व संध्या पर आयोजित हास्य कवि सम्मेलन का। सेक्टर 17 ए के ब्लिस प्रीमियर बैंक्विट हॉल में आयोजित कार्यक्रम में गुरुग्राम के कोने कोने से भारी जनसमूह जीएल शर्मा को जन्मदिन की बधाइयां देने पहुंचा। लोगों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को भव्य बना दिया। यहां उमड़े जन सैलाब के कारण आलम यह रहा की शहर के सबसे बड़े बैंक्विट का हॉल भी छोटा पड़ गया। आयोजकों को लोगों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ी।

 कवि सम्मेलन का आगाज  सुंदर कटारिया की रचनाओं से हुआ। सुंदर ने देसी हरियाणवी अंदाज में  लोगों को जमकर गुदगुदाया। उनकी रचना “मेरे दादा की धोती, मेरी दादी कोन्या धोती” का लोगों ने खूब लुफ्त उठाया। इस रचना के माध्यम से उन्होंने मौजूदा परिवेश में पारिवारिक ताने बाने का सुंदर  चित्रण किया। कवित्री खुशबू शर्मा ने  भी अपने गीत और गजलों से रंग जमाया। अंत में हास्य के प्रसिद्ध हस्ताक्षर अनिल रघुवंशी ने मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष पर जमकर कटाक्ष किए।

 भीड़ देखकर गदगद हुए प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री

 जीएल शर्मा को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली और संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा कार्यक्रम में जुटी भीड़ को देखकर गदगद नजर आए। प्रदेश अध्यक्ष बडोली ने  संगठन की सेवा के लिए जीएल शर्मा को साधुवाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद जन समूह इस बात की गवाही दे रहा है कि जीएल शर्मा ईमानदारी और निष्ठा से गुरुग्राम की सेवा में जुटे हैं। जीएल शर्मा ने गुरुग्राम की देव तुल्य  जनता जनार्दन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों के इसी प्यार,  आशीर्वाद और सहयोग से वह पिछले 35 वर्षों से जनता की सेवा में जुटे हैं। आगे भी जनसेवा का यह कारवां बढ़ता जाएगा। इसी तरह प्यार,  आशीर्वाद,  सहयोग और समर्थन बनाए रखना का अनुरोध किया। उन्होंने कहा जनता का प्यार और आशीर्वाद मेरी ताकत है। जनता से मिल रहे प्यार,  आशीर्वाद और समर्थन के लिए वह शब्दों में आभार व्यक्त नहीं कर सकते। जनता और पार्टी आशीर्वाद देगी दोगुना  करके गुरुग्राम को  लौटाऊंगा। कार्यक्रम में गुरुग्राम के निवर्तमान और पूर्व पार्षद, विभिन्न निकायों के चेयरमैन, पूर्व चेयरमैन, सामाजिक, धार्मिक  संस्थाओं के पदाधिकारियों, सदस्यों अलावा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने जीएल शर्मा को जन्मदिन की बधाई दी। देर रात तक उन्हें बधाई देने का सिलसिला चलता रहा। सोमवार को भी सुबह से बधाई का सिलसिला देर रात तक चला।

Previous post

शिक्षा मंत्री का बच्चों की शिक्षा आम आदमी की हैसियत से बाहर कहना बीजेपी की छोटी सोच: अनुराग ढांडा

Next post

भाजपा सरकार पुलिस सिपाही भर्ती में ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अनुसूचित वर्ग के उम्मीदवारों के साथ कर रही है धोखा: अभय सिंह चौटाला

You May Have Missed