भाजपा शासन में पिछड़ा वर्ग को मिल रहा पूरा मान सम्मान – मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल। मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी  केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले 18 दिनों में दूसरी बार बाबा जयराम दास की भूमि पर उनका स्वागत करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पिछड़ा वर्ग को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व देने का काम किया है और हरियाणा से हाल ही में पिछड़ा वर्ग से सम्बंधित दो सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान देकर समाज का सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने बीसी वर्ग को पूरा मान सम्मान दिया है और पहली बार हरियाणा के इतिहास में पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री बनाकर समाज को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में पिछड़ा वर्ग का अहम योगदान है और 17 सितम्बर 2023 को प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शुरू करते हुए पिछड़ा वर्ग के कौशल विकास का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री श्री अमित शाह के कुशल नेतृत्व में ओबीसी आयोग को संवैधानिक शक्तियां दी गई हैं और इन निर्णय के तहत केंद्रीय, नवोदय विद्यालयों सहित अन्य शिक्षण संस्थाओं में बीसी वर्ग के बच्चों को दाखिले मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने न केवल बीसी वर्ग के अधिकारों को सुरक्षित रखने का काम किया है बल्कि उन अधिकारों का संरक्षण भी किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने गांव ब्राह्मण माजरा, कलिंगा, तिगांव, कोरियावास, आसनकलां और और खारिया के सरपंचों को सम्मानित भी किया।

दक्षिणी हरियाणा को मिल रहा है पूरा सम्मान : राव इंद्रजीत

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने दक्षिणी हरियाणा की जनता की ओर से श्री अमित शाह का स्वागत किया और कहा कि यहां के लोगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सभी सीटें भाजपा के पक्ष में दी हैं और यहां के ओबीसी व बीसी वर्ग ने शुरू से ही भाजपा को पूर्ण समर्थन दिया है। उन्होंने बताया कि महेंद्रगढ़ जिला के लोगों को सरकार ने भी पूरा सहयोग किया है। राव इंद्रजीत ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए आयोग का गठन करते हुए सार्थक कदम उठाए हैं।

हरियाणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पिछड़ा वर्ग के कल्याण को मिशन मोड़ में शुरू किया है और हरियाणा सरकार केंद्र की तर्ज पर पिछड़ा वर्ग का कल्याण करते हुए जनहितकारी नीतियों को क्रियान्वित कर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री द्वारा उठाये जा रहे कल्याणकारी कदमों पर सभी का आभार व्यक्त किया।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री मोहन लाल बड़ौली, केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर, हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रणबीर गंगवा, हरियाणा के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारी लाल, पंचायत एवं विकास मंत्री श्री महिपाल ढांडा, शहरी निकाय मंत्री श्री सुभाष सुधा, शिक्षा मंत्री श्रीमती सीमा त्रिखा, सिंचाई मंत्री डॉ अभय सिंह यादव, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, वित्त मंत्री श्री जेपी दलाल, बिजली मंत्री श्री रणजीत चौटाला, वन मंत्री श्री संजय सिंह, राज्यसभा सांसद श्री सुभाष बराला, राज्यसभा सांसद श्री कृष्ण लाल पंवार, राज्यसभा सांसद श्री रामचंद्र जांगड़ा, सांसद श्री धर्मबीर सिंह सहित हरियाणा के मुख्य सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद, डीजीपी श्री शत्रुजीत कपूर, सीपीएससीएम श्री राजेश खुल्लर, एपीएस सीएम डॉ अमित कुमार अग्रवाल, सूचना, जनसम्पर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक श्री मंदीप सिंह बराड़ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!