पूरा बल्लभगढ़ पीने के पानी और बदहाल सीवेज व्यवस्था से जूझ रहा है: अनुराग ढांडा

बीजेपी नेताओं ने 10 सालों में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है : अनुराग ढांडा

हरियाणा में बड़ी बड़ी पार्टियों ने राज किया, लेकिन आम आदमी के लिए कुछ नहीं किया : अनुराग ढांडा

रोज हो रही मर्डर की घटनाएं बताती हैं कि बीजेपी के राज में नहीं रुक रहा अपराध : अनुराग ढांडा

अरविंद केजरीवाल बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की लडाई लड रहे हैं : अनुराग ढांडा

बल्लभगढ़/फरीदाबाद, 15 जुलाई – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने बल्लभगढ़ में बदलाव जनसंवाद सभा की। इस दौरान बीजेपी के जिला सचिव चंद्रपाल प्रजापति ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि जब आम लोग जुड़ते हैं तो तभी आम आदमी पार्टी की ताकत बनती है। क्योंकि बहुत बड़े बड़े नेताओं से आम आदमी पार्टी नहीं बनी। लोकतंत्र में आम लोगों से ज्यादा ताकत किसी की नहीं होती। जब से देश आजाद हुआ है तब से बड़ी बड़ी पार्टियां आम लोगों का वोट लेकर राज करती रही हैं। लेकिन किसी ने भी आम आदमी की सुविधाओं के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि पलवल में मर्डर की घटना बताती है कि प्रदेश में अपराध रूकने का नाम नहीं ले रहा। बीजेपी सरकार के संरक्षण में बदमाश रंगदारी और फिरौती मांग रहे हैं। इसलिए पुलिस भी बेबस है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने पांच गारंटियां दी हैं जिसमें बिजली, पानी, अच्दी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं और हर युवा को 100% रोजगार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यदि आजादी के 75 साल बाद भी जनता को 24 घंटे और मुफ्त बिजली व घर घर तक पीने का साफ पानी नही मिलता तो कोई काम नहीं किया। यदि सड़कें, गलियां, नालियां और सीवरेज सिस्टम नहीं बना तो ये लोग हमारे रहने लायक माहौल ही नहीं बना पा रहे। यदि बच्चों के पढ़ने के लिए शानदार सरकारी स्कूल नहीं हैं और इलाज कराने के लिए अस्पताल नहीं है तो इसका मतलब हमारे वोट का गलत इस्तेमाल हुआ है। बीजेपी नेताओं ने 10 सालों में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। इसलिए हम आपके बीच आए हैं। अरविंद केजरीवाल आम परिवार से आते हैं, लेकिन उनकी फितरत है गलत के खिलाफ लड़ने की। जैसे आजादी के लिए महात्मा गांधी, शहीद भगत सिंह, बाबा साहेब अंबेडकर अंग्रेजों के खिलाफ लड़े। वो इसलिए लड़े क्योंकि उनसे देशवासियों की दिक्कत नहीं देखी जाती थी।

उन्होंने कहा कि बड़ी बड़ी पार्टियों के नेताओं ने ईडी और सीबीआई के डर से बीजेपी के सामने घुटने टेक दिए। अरविंद केजरीवाल ने जेल जाना स्वीकार किया, लेकिन बीजेपी के सामने घुटने नहीं टेके। अरविंद केजरीवाल केवल देश के गरीब के बच्चे की शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य की लड़ाई लड़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ईडी और सीबीआई के कानून के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं ताकि बीजेपी लोगों पर तानाशाही न कर सके।

उन्होंने कहा कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल को इसलिए जेल में रखना चाहती है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव में 21 दिन के लिए बाहर आए थे और 400 पार का सपना देखने वाले मोदी को 240 के नीचे ला दिया। यदि अब अरविंद केजरीवाल बाहर आ गए तो हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। इसलिए बीजेपी फर्जी केस लगाकर अरविंद केजरीवाल को अंदर रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि जनता ने सभी पार्टियों को मौका देकर देख लिया, लेकिन न प्रदेश के स्कूल अच्छे हुए और न अस्पताल अच्छे हुए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की समस्या दूर करके दिखा दी। जो दिल्ली और पंजाब के लिए इतना कर सकता है, यदि उनको हरियाणा में मौका मिला तो क्या नहीं कर सकता। इसलिए हरियाणा की जनता को एक मौका “हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल” को देना चाहिए। प्रदेश की जनता भी बदलाव के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में गरीब व्यक्ति को भी अपना बच्चा महंगी फीस देकर प्राइवेट स्कूल में भेजना पड़ता है, बीजेपी सरकार ने सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी सरकारी स्कूलों को बंद करती जा रही है। जिस दिन सभी सरकारी स्कूल बंद हो जाएंगे तो गरीब अपने बच्चे को कहां पढ़ाएगा।आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर सबसे पहले खाली पड़ी 2 लाख सरकार नौकरी निकालेंगे।

error: Content is protected !!