दिल्ली /फरीदाबाद, 22 अक्तूबर- एनआईटी क्षेत्र से पूर्व विधायक नीरज शर्मा का कहना था इस भ्रष्ट सरकार ने फरीदाबाद के लाखों युवाओं के सपने को चकनाचूर करने का काम किया। इस ईवीएम की सरकार ने बनते ही सबसे पहले मेट्रो के माध्यम फरीदाबाद से गुरुग्राम को जोड़े जाने वाले सपने को तोड़कर रख दिया। पूर्व विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी ओर नीरज शर्मा विधायक बनेगा तो जरूर प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन बनेगा। लेकिन इस सरकार ने प्याली पर मेट्रो स्टेशन तो छोड़ो फरीदाबाद से गुरुग्राम मेट्रो के सपने को तोड़कर रख दिया।

विधानसभा में दिया था आश्वाशन

पूर्व विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मार्च 2022 के विधानसभा सत्र में तत्कालीन मुख्यमंत्री से प्रश्न किया था कि क्या यह तथ्य है फरीदाबाद तथा गुरुग्राम को मेट्रो के माध्यम से जोड़ा जा रहा है तथा क्या प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन निर्मित किये जाने की संभावना है तथा मेट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य कबतक आरंभ/पूरा किये जाने की संभावना है तथा उक्त कार्य के लिए बजट में सरकार द्वारा क्या प्रावधान किया गया है। जिसपर मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि हाँ, फरीदाबाद और गुरुग्राम को मेट्रो के माध्यम से जोड़ा जा रहा है। इस मार्ग पर प्रस्तावित मेट्रो स्टेशनों में से प्याली चौक पर मेट्रो स्टेशन है। खा) परियोजना की अंतिम विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की जा रही है। जब भी डीपीआर तैयार हो जाएगी, उसे मंत्रिपरिषद, हरियाणा के समक्ष रखा जाएगा। मंत्रिपरिषद के अनुमोदन पश्चात डीपीआर को अनुमोदन के लिए आवासन एंव शहरी कार्य मंत्रालय, भारत सरकार को भेजा जाएगा। इसलिए इस स्तर पर स्टेशन के शुरू करने और पूरा करने और सरकार द्वारा उक्त कार्य के लिए बजट में प्रावधान की सटीक जानकारी नहीं दी जा सकती है।

इसके बाद फरवरी 2024 में विधानसभा में प्रश्न पूछा था कि क्या मुख्य मंत्री कृपया बताएंगे कि-(क) क्या यह तथ्य है कि मैट्रो ट्रेन के माध्यम से फरिदाबाद को गुरुग्राम से जोड़ा जाना है जिसमें एक स्टेशन प्याली चौंक है: यदि हां. उक्त परियोजना की वर्तमान स्थिति क्या है। (ख) उक्त परियोजना पर खर्च की जाने वाली संभावित राशि कितनी है तथा अब तक बजट में किये गए प्रावधानों का ब्यौरा क्या है: तथा (ग) उक्त परियोजना के कब तक आरम्भ किए जाने की संभावना है तथा इसका ब्यौरा क्या है तथा डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराए। जिसपर मुख्यमंत्री, हरियाणा ने जवाब दिया था कि हां, श्रीमान् जी। परियोजना की अंतिम डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की जा रही है। (ख) तथा (ग) अनुमानित लागत और समयसीमा डीपीआर के पूरा होने के बाद ही पता चलेगी, जो अगस्त, 2024 तक होने की संभावना है।

पूर्व विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि सरकार जनता को स्पष्ट कर की कब डीपीआर बनकर तैयार हुई और कोनसी कैबिनेट में यह निर्णय हुआ कि फरीदाबाद से गुरुग्राम को मेट्रो से नही जोड़ा जाएगा।

आर०आर०टी०सी० जनता को बरगलाने कर लिए

पूर्व विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मेट्रो को बंद करने के बाद फरीदाबाद की जनता को बरगलाने के लिए कहा जा रहा है कि आर०आर०टी०सी० पर सरकार विचार कर रही है जिस्पत श्री शर्मा ने कहा कि RRTC महँगी है और इसके स्टेशन दूर दूर बनते है और अभी यह भी निर्णय नही हुआ कि फरीदाबाद से गुरुग्राम को RRTC से जोड़ा जाएगा या नही, सिर्फ अभी जनता को बहकाने के लिए सिर्फ बोला गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!