राहुल द्रविड़ जैसा कोच कहां मिलेगा .

-कमलेश भारतीय

राहुल द्रविड़ जैसा कोच कहां मिलेगा ? अब वे पूर्व हैड कोच हो चुके हैं । लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप जीतने के लिए बीसीसीआई ने अढ़ाई करोड़ अलग से देने की ऑफर की, इसके बावजूद राहुल द्रविड़ ने दूसरों से ज्यादा बढ़ा कर अढ़ाई करोड़ की बड़ी राशि लेने से इंकार कर दिया और सभी कोच के बराबर राशि लेना स्वीकार किया! इससे पहले भी सन् 2018 में भी अतिरिक्त पचास लाख रुपये की राशि लेने से इंकार कर दिया था ! राहुल द्रविड़ को द वाॅल के रूप में जाना जाता है और उन्होंने वर्ल्ड कप जीतने लायक टीम खड़ी की, यह उनका समर्पण ही था । ऋषभ पंत उनकी खोज है और‌ उसे गंभीर रूप से घायल होने के बाद टीम में लौटने में मदद की और ऋषभ ने भी अच्छा प्रदर्शन कर अपने गुरु द्रोणाचार्य के विश्वास को बनाये रखा ।

राहुल द्रविड़ किसी ऐसे विज्ञापन में भी नहीं दिखते जो युवाओं के हित में न हो ! जबकि पहला वर्ल्ड कप जीतने वाले कपिल देव, सुनील गावस्कर जैसे क्रिकेट सितारे पान मसाले के विज्ञापन करते दिखते हैं ।ये राहुल द्रविड़ ही थे, जिन्होंने कप्तान रोहित शर्मा व ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को एकसाथ, एक टीम के रूप में खेलने को तैयार किया, नहीं तो मुम्बई इंडियन टीम के इनके अनुभव अच्छे नहीं थे। वही हार्दिक पंड्या, जो मुम्बई इंडियन के कप्तान के रूप में खलनायक बन गये थे, वर्ल्ड कप मेंमें, खासतौर पर आखिरी मैच में नायक बन कर उभरे ! उसी हार्दिक पंड्या से लोगों को प्यार हो गया।

अब गौतम गंभीर हैड कोच बनाये गये हैं । रोहित शर्मा और विराट कोहली ही नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा के संन्यास लेने से नयी टीम खड़ी करने की चुनौती‌ गंभीर के सामने है। हमारी शुभकामनाएं नये कोच को
-पूर्व उपाध्यक्ष, हरियाणा ग्रंथ अकादमी। 9416047075

Previous post

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने बंधु नगर में मंदिर निर्माण करने वाले कारीगरों के पांव छूकर उनको सम्मान दिया

Next post

हरियाणा में “दिहाड़ी JBT अध्यापक” लगाने का नया षड्यंत्र – युवाओं को बरगलाने और बेवकूफ बनाने का BJP शगूफ़ा !

You May Have Missed

error: Content is protected !!