मुख्यमंत्री नायब सिंह से गुरूग्राम में टी-20 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री ने चहल को टी-20 विष्व कप जीतने पर दी बधाई और शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री ने क्रिकेट खिलाड़ी को भगवान श्री कृष्णा जी की मूर्ति देकर तथा सम्मान सूचक शॉल पहनाकर किया सम्मानित

पैराओलंिपक के खिलाड़ियों व अन्य खिलाड़ियों के लिए जल्द ही एक अभिनंदन समारोह किया जाएगा आयोजित

गुरूग्राम, 11 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह से आज यहां गुरूग्राम में टी-20 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे क्रिकेट खिलाड़ी श्री युजवेंद्र चहल (जन्म 23 जुलाई 1990) ने मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने क्रिकेट खिलाडी को टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई देते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने आज यहां गुरूग्राम में पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में क्रिकेट खिलाड़ी को भगवान श्री कृष्णा जी की मूर्ति देकर तथा सम्मान सूचक शॉल पहनाकर सम्मानित किया और अपना आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को मैडल भी पहनाया और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इसी प्रकार से देष-विदेष में हरियाणा का नाम रोशन करते रहें। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरालंपिक के खिलाडियों व अन्य खिलाडियों के लिए जल्द ही एक अभिनंदन समारोह भी आयोजित किया जाएगा और इस कार्यक्रम में हरियाणा का नाम रौशन करने वाले खिलाडियों का अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा खिलाडियों की धरती है और आमतौर पर अंतर्राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाडी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बेहतरीन रूप से करते हैं और देश का नाम दुनियाभर में रोशन करने में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। मुख्यमंत्री ने खुशी व्यक्त करते हुए हरियाणावी लहजे में कहा कि ‘‘हरियाणा के बगैर किसी भी खेम में झंडी कोनी पाटती’’।

इस दौरान मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने अवगत कराया कि वे क्रिकेट में बोलिंग करते हैं और पिछले कई सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं। मुख्यमंत्री को बताया गया कि युजवेंद्र चहल का परिवार जींद से हैं परंतु पिछले चार सालों से गुरूग्राम में रह रहा हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री को युजवेंद्र चहल के प्रधानमंत्री के साथ हुई मुलाकात का वीडियो भी दिखाया गया जिसमें ‘‘प्रधानमंत्री चहल को बहुत सीरियस कर रहे हैं और वे (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि हरियाणा का कोई भी व्यक्ति हो, वो हर हाल में खुश रहता है। वो हर चीज में खुशी ढूंढता है’’ अर्थात प्रधानमंत्री ने हरियाणा के लोगों के हंसमुख मिजाज की तारीफ की। इस मुलाकात के दौरान क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के पिता श्री कृष्ण कुमार चहल ने भी मुख्यमंत्री के साथ बातचीत की और अपने व युजवेंद्र चहल के जीवन की उपलब्धियों के बारे में जानकारी सांझा की। श्री कृष्ण कुमार चहल ने कहा कि उन्हें आज बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है कि आज उनके सुपुत्र को मुख्यमंत्री जी द्वारा सम्मानित किया गया है। इस अवसर पर युजवेंद्र चहल की माता श्रीमती सुनीता कुमारी चहल भी उपस्थित थी और उन्होंने कहा कि आज उन्हें बहुत ही अच्छा लग रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री जी ने उनका व उनके सुपुत्र का सम्मान बढाने का काम किया है। इस मौके पर क्रिकेट खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के साथ आए डब्ल्यूएसओ के चेयरमैन पीयूष सचदेवा भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि इस मुलाकात के दौरान उपस्थित अधिकारियांे ने मुख्यमंत्री को बताया कि यजुवेन्द्र चहल शतरंज और क्रिकेट दोनों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने विश्व युवा शतरंज चौंपियनशिप में शतरंज में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। युजवेंद्र चहल लेग स्पिन गेंदबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। इस अवसर पर मंडल आयुक्त श्री आर.सी. बिढान, गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोडा, गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण तथा फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री श्रीनिवास, गुरूग्राम के उपायुक्त श्री निषांत कुमार यादव,वरिष्ठ नेता श्री गोपीचंद गहलोत सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!