3658 निजि रूट प्रमिट न तो विभाग और न ही जनता हित में कारगर

भाजपा रोङवेज को पूर्ण रूप से बन्द करने पर उतारू, जबकि प्रदेश की जनता कर रही है सरकारी बसों की मांग।

भाजपा चुनाव से पहले कर रही अपने चहेतों को रेवङी बांटने का काम : बलवान सिंह दोदवा

चण्डीगढ, 11जुलाई:-इंडियन नेशनल लोकदल कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सिंह दोदवा ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार स्टेट कैरिज स्कीम के तहत 262 रूटों पर 3658 निजि प्रमिट जारी करके रोङवेज को पूर्ण रूप से बन्द करना चाहती है जो न तो विभाग हित में है तथा न ही प्रदेश की जनता के हित में है।

भाजपा चुनाव से ठीक पहले अपने चहेतों को खुश करने के लिए निजि प्रमिटों के रूप रेवङी बांटने का काम कर रही है, जबकी प्रदेश की जनता सरकारी बसों की मांग कर रही है।

लेकिन सरकार के इस फैंसले ने यह स्पष्ट कर दिए दिया है कि भाजपा को प्रदेश की जनता की नहीं बल्कि अपने चहेतों की ज्यादा चिन्ता है। उन्होंन बताया कि रोङवेज कर्मचारी शुरू से निजि प्रमिटों का विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार अपनी जिद्द पर अङी हुई है तथा एक द्वेष भावना के तहत रोङवेज का खात्मा करने पर तुली हुई है।

दोदवा ने बताया कि आज प्रदेश की लगभग 45 कैटिगरी ऐसी हैं जो सरकारी बसों रियायती दर पर या पूर्ण रूप से फ्री यात्रा का लाभ ले रहीं है तथा सरकार दिन-प्रतिदिन इसमें और बढ़ोतरी करके वाही-वाही लुटने का काम कर रही है। लेकिन यह समझने की बात है कि एक तरफ तो सरकार प्रदेश की जनता को फ्री यात्रा करने की सौगात दे रही है, वहीं दूसरी और अपने चहेते निजि संचालको को स्टेट कैरिज के तहत निजि प्रमिट जारी करके सरकारी बसों को खत्म किया जा रहा है। क्या ऐसा संभव है कि निजि प्रमिट धारक अपनी बसों में 45 कैटेगरी को फ्री या रियायती दर पर यात्रा करवा पाएंगे, बिल्कुल नहीं?

क्योंकि निजि संचालक सिर्फ अपना लाभ कमाने के लिए प्रमिट लेते हैं न कि जनता को फ्री ढोने के लिए।

उन्होंन बताया कि आज भी प्रदेश में हजारों बसें निजि संचालको की चल रहीं है जो फ्री व रियायती दर पर यात्रा करने वालों को धक्के मारकर नीचे उतारते हैं तथा छात्राओं तक को भी नहीं बख्शा जाता। इस तरह की वारदातों की शिकायतें हररोज सरकार के पास आती हैं तथा सरकार द्वारा निजि संचालकों पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता। इससे साबित होता है कि सरकार जनता के नहीं बल्कि अपने चहेते निजि संचालको के साथ है। अगर सरकार वास्तव में प्रदेश की जनता को सहूलियत देना चाहती है तो निजि बसों की बजाय सरकारी बसों का बेङा बढाने का काम करे।

दोदवा ने आरोप लगाया है कि मौजूदा सरकार हमेशा से किसान, व्यापारी, गरीब, मजदूर व कर्मचारी विरोधी रही है तथा आजतक जो भी फैंसले लिए हैं वो सब जनता विरोधी फैंसले हैं। जिसके कारण आज प्रदेश का हर वर्ग भाजपा सरकार से खफा है। उन्होंन बताया कि लोकसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को ट्रेलर के रूप में आईना दिखाने का काम किया है तथा प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में पुरी फिल्म दिखाकर पूर्ण रूप से सत्ता से बाहर करने का काम करेगी।

प्रदेशाध्यक्ष बलवान सिंह दोदवा ने यह भी आश्वासन दिया कि अगर जनता के सहयोग से प्रदेश में इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बनती है तो निजि प्रमिटों पर रोक लगाकर परिवहन विभाग में सरकारी बसों का बेङा बढाने का काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!