चंडीगढ़, 3 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने आज सिरसा जिला को 78 करोड़ रुपये से अधिक राशि की 13 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के मल्टीपर्पज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में 10 करोड़ 35 लाख 65 हजार रुपये की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन व 67 करोड़ 66 लाख 72 हजार रुपये की लागत की विभिन्न 8 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार निरंतर गरीबों और वंचितों की भलाई के लिए काम कर रही है। अंत्योदय की दिशा में लागू की गई योजनाओं से उनके जीवन में बदलाव आया है। व्यवस्था परिवर्तन के लिए गए निर्णयों का ही परिणाम है कि आज लोगों को बिना दफ्तरों के चक्कर काटे घर बैठे ही योजनाओं का लाभ मिल रहा है। बुजुर्गों की पेंशन स्वतः बन रही है, गरीब बच्चों की शिक्षा, जरूरतमंदों के इलाज की व्यवस्था और गरीबों की आय बढ़ाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री शहरी तथा ग्रामीण आवास योजना के तहत गरीब लोगों को आवास दिए जा रहे हैं।

10 करोड़ से अधिक की लागत की इन 5 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

श्री नायब सिंह ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की 10 करोड़ 35 लाख 65 हजार रुपये की 5 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इनमें 2 करोड़ 24 लाख रुपये लागत के गांव शेरपुरा में खरीद केंद्र, 2 करोड़ 61 लाख रुपये लागत की गांव पन्नीवाला रलदू से पन्ना खोखर रोड़, 1 करोड़ 87 लाख रुपये लागत का गांव सुखेरा खेड़ा से आशा खेड़ा रोड़, 1 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से गांव नोरंग से असीर तथा 1 करोड़ 93 लाख लागत से निर्मित गांव मलिकपुरा से जंडवाला जटान से रामपुरा बिश्नोइया रोड़ शामिल है।

67 करोड़ से अधिक की लागत की इन 8 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने 67 करोड़ 66 लाख 72 हजार रुपये की लागत की विभिन्न 8 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इनमें गोरीवाला के लंबी में 24 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय, 14 करोड़ 43 लाख रुपये लागत से जिला में बनने वाले 26 उप स्वास्थ्य केंद्र, 2 करोड़ रुपये की राशि से बनने वाली जनस्वास्थ्य विभाग की 4 ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट, 14 करोड़ 84 लाख रुपये की लागत से बनने वाली अनाज मंडी, सब्जी मंडी व लक्कड़ मंडी का विस्तारीकरण, 2 करोड़ 37 लाख रुपये से अधिक राशि से बनने वाला गांव धोतड़ का खरीद केंद, गांव कमाल में 2 करोड़ 19 लाख रुपये से अधिक राशि की लागत से बनने वाला खरीद केंद्र, गांव गिदड़ खेड़ा से गंगा से गोदिकां तक 3 करोड़ 22 लाख रुपये से अधिक राशि से बनने वाला लिंक रोड़ तथा 4 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक राशि की लागत से बनने वाले रायपुर वॉया ढूकड़ा से बरुवाली द्वितीय (पंजाब हेड) होते हुए लिंक की परियोजना शामिल है।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री रणजीत सिंह, उपायुक्त श्री आर.के. सिंह, पूर्व राज्यपाल श्री गणेशी लाल, पूर्व सांसद डॉ अशोक तंवर, पूर्व सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!