सांसद जय प्रकाश जेपी की महिलाओं पर की गई टिप्पणी से कांग्रेस की महिला विरोधी मानसिकता सामने आई : हनुमान वर्मा

कांग्रेस का 3 तलाक़ व  33% महिला आरक्षण बिल के विरोध का प्रमुख कारण यही था : हनुमान वर्मा 

विरासत की पगड़ी सिर्फ पुरुष के सिर पर रखी जाये ये किसी कानून या इतिहास में नहीं लिखा गया : हनुमान वर्मा ‌

हिसार ।।  हिसार के सांसद का महिलाओं पर टिप्पणी करना अति निन्दनीय ये बात भाजपा के वरिष्ठ नेता हनुमान वर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में कहीं । 

वर्मा ने कहा कि ऐसी ओछी सोच कांग्रेस की ही हो सकती है । जो इस बात को मंच के माध्यम से हिसार के सांसद कहते हैं “कि औरत कभी विरासत की पगड़ी की हकदार नहीं होती । विरासत की पगड़ी तो पुरुषों की होती है । लगता है कि कांग्रेस ने 3 तलाक़ बिल का विरोध इसी औरत विरोधी मानसिकता के कारण किया । और इसी लिए शायद कांग्रेस 33%महिला आरक्षण बिल का विरोध कर रही थी । कांग्रेस नहीं चाहती कि महिलाएं राजनीति में आगे बढ़े । 

वर्मा ने कहा शायद जयप्रकाश भुल गये कि पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने विरासत की पगड़ी श्रीमती इंदिरा गांधी जी को दी और उसके बाद राजीव गांधी जी की विरासत की पगड़ी सोनिया गांधी जी को मिली । उस पार्टी में रह कर जिन सोनिया गांधी जी के रहमो-करम से हिसार लोकसभा की सीट पाने वाले व्यक्ति आज किरण चौधरी के भाजपा में आने पर इसी अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं । वो‌ भुल गये ये पगड़ी भरी सभा में चौधरी बंसीलाल जी ने अपनी पोती श्रुति चौधरी के सिर पर रखी थी । आज उनको चौधरी बंसीलाल की विरासत में खोट नजर आने लगा ।

वर्मा ने कहा किरण चौधरी व श्रुति चौधरी जन्मजात कांग्रेसी थी और जयप्रकाश तो कल कांग्रेसी बने वो ऐसी बात बोल रहे हैं । आज जब किरण और श्रुति चौधरी भाजपा चली गई तो उनकी विरासत पर ही सवाल उठाने लगे । ये बयान कांग्रेसी नेता की बोखलाहट को दर्शाता है । उनको अब किरण चौधरी की अहमियत समझ आई है कि वो क्या है । उनके भाजपा मे जाने से कांग्रेस हाशिए पर आ गई ।‌ अगर किरण चौधरी भाजपा में ना आती तो इन लोगो की ये औरत विरोधी मानसिकता कभी सामने नहीं आती । 

वर्मा ने कहा कि हम पुछना चहाते है सांसद जयप्रकाश जेपी से कि वो बताएं कि कोन से कानून में लिखा है कि विरासत सिर्फ पुरुषों को मिलेगी औरत को नहीं । इतिहास गवाह है चाहे अहिल्याबाई होलकर की बात करें , चाहे महारानी लक्ष्मीबाई की बात करे सब को उनके समय में विरासत की पगड़ी मिली थी । आज तो देश आजाद हैं । ओर आजाद देश में देश का एक सांसद ऐसी बातें कर रहा है बड़े शर्म की बात है । जब महिला और पुरुष को बराबरी की हक संविधान ने दिया है । तो ऐसी ओछी मानसिकता इस बात को दर्शाती है कि इन लोगों के मन में औरतो के प्रति कितना जहर भरा है । जेपी साहब औरत अब पांव की जुती नहीं है । औरत देश चलाती है । कहीं परुषो से कम नहीं ।  आज तो वो औरतें मन ही मन शर्मींदगी महसूस करती हो जिन्होंने कांग्रेस पार्टी को वोट दिया । अगर उनको पहले मालूम होता तो वो  कभी कांग्रेस के पक्ष में वोट ना करती । इस सोच का परिणाम आने वाले विधानसभा में कांग्रेस को भुगतना पडेगा ।‌

You May Have Missed

error: Content is protected !!