भरपेट भोजन व इलाज करवाने में भाजपा नाकाम, बातें कर रहे हवाईजहाज की : लाल बहादुर खोवाल

हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई यात्रा करवाने की बातें करने वाली भाजपा मूलभूत सुविधाएं देने में नाकाम : लाल बहादुर खोवाल

मजदूर व गरीब के पास रोजगार तक नहीं, वह कैसे करेगा हवाई यात्रा : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : हिसार हवाई अड्डे का एक बार फिर से उदघाटन होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि एक ही उपक्रम का बार-बार उदघाटन करना भाजपा नेताओं का शौक है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने उदघाटन समारोह में मंच से कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला इंसान हवाई यात्रा करे। कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रावधान कर दिया है कि दस हजार रुपये की टिकट दो या ढाई हजार रुपये में मिलेगी। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीब, मजदूर, किसान, पिछड़े व शोषित वर्ग की सुध लेने वाला कोई नहीं है। जिस इंसान के पास रोजगार नहीं, सिर छुपाने को छत नहीं, बेशुमार महंगाई के चलते भरपेट भोजन मिलने का ठिकाना नहीं और बीमार होने पर इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं, ऐसे लोग दो-ढाई हजार की टिकट कैसे खरीदेंगे और कैसे हवाई यात्रा करेंगे।

एडवोकेट खोवाल ने कहा कि डॉ. कमल गुप्ता स्वयं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं लेकिन राज्य के किसी भी सिविल अस्पताल में न तो डॉक्टर उपलब्ध होते हैं और न ही गरीब लोगों को दवाइयां मिलती हैं। लोग निजी अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं क्योंकि सरकारी अस्पतालों में न तो समुचित उपकरण हैं और न ही मरीजों के अनुसार सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। इसके बावजूद बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हवाई यात्रा जैसी बड़ी-बड़ी बातें करके जनता को बरगलाने की अपेक्षा उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना ज्यादा जरूरी है।

खोवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले दस वर्षों में जनता को प्रताडि़त करने का काम किया है। भाजपा सरकार ने रोजगार के नाम पर केवल छलावा किया है। इसी भांति प्रवेश परीक्षाओं में धांधली करके युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा की जनविरोधी नीतियों व झूठे वादों से परेशान हो चुकी है। इसलिए अब इसी वर्ष अक्टूबर में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाने का काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!