पत्नी द्वारा तलाक लेकर बच्चों सहित अलग रहने की रंजिश रखते हुए आरोपी ने दिया था वारदात को अंजाम।

कब्जा से 01 पिस्टल, 02 लॉडेड मैगजीन, 13 जिन्दा कारतूस, 01 दरात (ब्रास) लोहा, 01 तेजधार चाकू, 01 कटर, 01 प्लास्टिक थैला, 01 काला पिठू बैग, 01 कफन (सफेद), 01 पेचकस, 01 पैकेट लाल मिर्ची पॉवडर बरामद।

गुरुग्राम: 12 जून 2024 – दिनांक 10.06.2024 को पुलिस थाना सैक्टर-5 गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गांव भीमगढ़ खेड़ी में एक व्यक्ति ने एक परिवार पर जानलेवा हमला करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पाकर पुलिस टीम गांव भीमगढ़ खेडी में घटनास्थल पर पहुँची जहां पर एक महिला व उसके 02 बच्चे हाजिर मिले, जिन्होंने छत्रशाल तोमर नामक व्यक्ति को पकड़ा हुआ हुआ, जो उस महिला का ही पति था। उस व्यक्ति के पास 01 पिट्ठू बैग व प्लास्टिक थैला और घटनास्थल पर 01 पिस्टल लॉडेड मैगजीन सहित, 01 अलग से लॉडेड मैगजीन, 01 तेजदार हथियार (दरांत), 01 चाकू, 01 कटर इत्यादि मिले, जिन्हें नियमानुसार पुलिस कब्जा मव लिया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी छत्रपाल तोमर से पिस्टल/हथियार के बारे में लाईसेंस/परमिट मांगे वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नही कर लाया।

घटनास्थल पर ही उपस्थित महिला ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि इसके 02 बच्चे है। इसके पति छत्रशाल तोमर का बरताव ठीक नहीं होने व आए दिन इसे व इसके बच्चों को परेशान करने के चलते इसने वर्ष-2019 में अपने पति (उपरोक्त आरोपी छत्रशाल तोमर) से तलाक ले लिया था। उसके बात इसका पति इसको व इसके परिवार को अक्सर जान से मारने की धमकी देता था। वर्ष-2018 में भी इसके पति द्वारा चाकू से इसको जान से मारने को कोशिस भी की थी जिस वारदात के सम्बन्ध में थाना सैक्टर-9, गुरुग्राम में अभियोग भी अंकित है। दिनांक 10.06.2024 को समय सायं करीब 8:45 बजे इसका पति अचानक से दरवाजे को लात मारकर घर के अंदर घुस गया और मेरे ऊपर जानलेवा हमला कर दिया और जोर-जोर से चिल्लाते हुए कहने लगा कि आज तुझे और दोनो बच्चों को जान से मारने का पूरा बन्दोबस्त करके आया है। तीनों को मारकर थैले में डालकर नहर में फेंकूँगा तभी छत्रशाल को इसके बेटे ने पीछे से पकड़ लिया ओर इसकी बेटी ने उसका दूसरा हाथ पकड़ लिया जिसके दाएं हाथ में लोहे का तेजधार हथियार व बाएं हाथ में पिस्टल थी और कमर पर पिटू बैंग था। इन्होंने उसको दबाकर रखा और तुरन्त पुलिस को फोन कर दिया। इन्होंने जब उसके बैग को चैक किया तो उसमे से एक मैगजीन पिस्टल, एक तेजधार चाकू एक कटर मिला। बैग के अन्दर ही एक सफेद रंग का थैला भी मिला। छत्रशाल इन्हें मारने के लिए पूरा प्लान करके आया था। इस हमले में इसे व इसके बेटे को चोंटे आई है। पुलिस घटनास्थल पर आ गई और छत्रशाल को काबू कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-5, गुरुग्राम में धारा 307, 452 IPC व 25-54-59 शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपी को छत्रशाल सिंह तोमर निवासी लक्ष्मण विहार फेस-II, गुरुग्राम को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता महिला इसकी (आरोपी छत्रशाल) पत्नी है और इसके 02 बच्चे है। इसकी पत्नी ने वर्ष-2019 में इससे तलाक ले लिया था और तलाक के बाद दोनों बच्चे भी इसकी पत्नी के साथ इससे अलग रहने लगे, जिसकी रंजिश रखते हुए इसने अपनी पत्नी (तलाकशुदा) को जान से मारने की योजना बनाई, जिसके लिए इसने बिहार से अपने एक अन्य साथी से 01 पिस्टल व कारतूस खरीदे, ताकि जब यह अपनी तलाकशुदा पत्नी की हत्या करने जाए और बच्चे बीच में आने को कोशिश करे तो गोली मारकर उनकी भी हत्या कर सके। वारदात से पहले इसने कफन, तेजधार हथियार, चाकू, लालमिर्च पॉउडर इत्यादि एकत्रित किए और दिनांक 10.06.2024 को हत्या करने की वारदात को अंजाम देने अपनी तलाकशुदा पत्नी के घर पहुँच गया।

आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोक से ज्ञात हुआ कि इसके खिलाफ हत्या करने के सम्बन्ध में अभियोग संख्या दिनाँक 29.5.2023 धारा 302, 34 IPC व 27 शस्त्र अधिनियम, थाना सदर सिवान, बिहार अंकित है और यह इस। अभियोग में अभी तक वांछित भी है। इसके अतिरिक्त अपनी पत्नी पर चाकू से हमला करने के सम्बन्ध में एक अभियोग थाना सैक्टर-9, गुरुग्राम में भी अंकित है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 01 पिस्टल, 02 मैगजीन, 13 जिन्दा कारतूस, 01 दरात (ब्रास) लोहा, 01 तेजधार चाकू, 01 कटर, 01 प्लास्टिक थैला, 01 काला पिठू बैग, 01 कफन (सफेद), 01 पेचकस, 01 पैकेट लाल मिर्ची पॉवडर बरामद किए गए है।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से गहनतापूर्वक पूछताछ को जाएगी। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

error: Content is protected !!