आरोपियों ने मारपीट करके पीड़ित से उसके क्रेडिट कार्ड का नम्बर लेकर भी की थी खरीददारी।

आरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी (ईको), पीड़ित से लूटा गया मोबाईल फोन भी बरामद।

गुरुग्राम: 10 जून 2024 – कल दिनांक 09.06.2024 को पुलिस थाना थाना सैक्टर-37 गुरूग्राम की पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 09.06.2024 को समय करीब सुबह 10 बजे यह कंपनी से अपने घर जाने के लिए हीरो होन्डा चौक पर खड़ा था तो एक ईको गाडी इसके पास आकर रूकी जिसमें पहले से 02 व्यक्ति बैठे थे, जिनमें से 01 गाड़ी चला रहा था व 01 पीछे सीट पर बैठा था। यह भी कपासहेड़ा जाने के लिए उस गाड़ी में बैठ गया। कुछ दूर चलने के बाद पीछे बैठे व्यक्ति ने इसके मुहँ पर कपड़ा डाल दिया और इसकी गर्दन पकड़कर इसके साथ मारपीट करने लगा। मारपीट करते हुए उन्होंने इससे इसका मोबाईल फोन व क्रेडिट कार्ड छीन लिया और डरा धमकाकर इसके क्रेडिट कार्ड के नंबर भी पूछ लिए। कुछ देर इसको इधर-उधर घुमाते रहे और फिर बीकानेर स्वीट्स के नजदीक इसको छोड़कर चले गए। उन्होंने इसके क्रेडिट कार्ड से करीब 30 हजार रुपए भी निकाल लिए। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक सत्यवान, प्रबन्धक थान सैक्टर-37, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायकर्ता/पीड़ित को अपनी गाड़ी में बैठाकर उसके साथ मारपीट करते हुए लूट करने की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को कल दिनांक 09.06.2024 को कादीपुर, गुरुग्राम से काबू करके उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की पहचान मोनु (उम्र 26 वर्ष) व अमित (उम्र 41 वर्ष) दोनों निवासी गांव कादीपुर, गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों नशा करने के आदि है और दोनों अपराधिक प्रवृत्ति है। उपरोक्त अभियोग में प्रयोग की गई ईको गाड़ी उक्त आरोपी अमित की है और इन दोनों लूटपाट करने के इरादे से उपरोक्त अभियोग में पीड़ित को अपनी गाड़ी में सवारी के रूप में बैठाया था और गाड़ी में बैठाने के बाद उसके साथ मारपीट करते हुए उससे उसका मोबाईल फोन व क्रेडिट कार्ड लूट लिया था। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद इन्होंने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करके एक पेट्रोल पम्प से 15 हजार रुपए नगद प्राप्त किए व 600 रुपए का गाड़ी में पेट्रोल डलवाया फिर इन्होंने एक वाईन शॉप से 5700 रुपयों की शराब खरीदी थी।

आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी अमित के खिलाफ चोरी करने के सम्बन्ध में 04 अभियोग गुरुग्राम में व 01 अभियोग जिला रेवाड़ी में अंकित है। आरोपी अमित थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम का BC भी है। उपरोक्त आरोपी मोनू के खिलाफ भी 01 अभियोग छीनाझपटी करने के सम्बन्ध में व 01 अभियोग लड़ाई-झगड़े/मारपीट करने के सम्बन्ध में गुरुग्राम में अंकित है।

उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (ईको) व अभियोग में पीड़ित से लूटा गया मोबाईल फोन आरोपियों के कब्जा से बरामद किया गया हैं।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपियों को आज दिनांक 10.06.2024 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के बारे में आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

error: Content is protected !!