– बरसात आने से पूर्व ड्रेनेज व सीवरेज सफाई सहित जलनिकासी  के अन्य सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें अधिकारी

गुरुग्राम, 10 जून। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे बरसात आने से पूर्व ड्रेनेज व सीवरेज सफाई सहित जलनिकासी के अन्य सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करें, ताकि जलभराव की समस्या ना हो।

निगमायुक्त ने उक्त निर्देश सोमवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकारी अभियंता अपनी टीम, मैनपावर व मशीनरी के साथ क्षेत्र में समस्या से निपटने के लिए मुस्तैद रहें। साथ ही आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात करके उनसे नियमित संपर्क बनाए रखें, ताकि सही प्रकार से समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी पंप, मशीनरी को आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों व गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में चलाकर देखें, ताकि  बरसात आने पर किसी भी प्रकार की परेशानी सामने ना आए। उन्होंने बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा बाधित होने की स्थिति में जेनसेट की व्यवस्था रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। निगमायुक्त ने स्पष्ट किया कि हमारा मुख्य उद्देश्य जलनिकासी की व्यवस्था करना है तथा अगर किसी भी अधिकारी की इसमें कोताही मिलती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

निगमायुक्त ने कहा कि कोई भी अधिकारी अपना मोबाइल नंबर बंद ना रखे तथा अगर किसी कारणवश आमजन का फोन नहीं उठा पाएं, तो बाद में उससे जरूर संपर्क करें। इसी प्रकार, वाट्सएप या अन्य माध्यम से आने वाले संदेशों पर भी रिप्लाई अवश्य करें। निगमायुक्त ने कार्यकारी अभियंता (बागवानी) से कहा कि वे मानसून के दौरान पौधारोपण का शेड्यूल तैयार करें। इसके साथ ही सभी कार्यकारी अभियंता मिशन मोड में विकास कार्यों के टेंडर व वर्क अलॉटमैंट संबंधी प्रक्रियाएं पूरी करवाएं।

बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह, संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार व प्रदीप कुमार, डीआरओ विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल व मनोज यादव, एसई विकास मलिक सहित सभी कार्यकारी अभियंता व सहायक अभियंता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!