द्वारिका एक्सप्रेस-वे पर पास स्कूटी पर सवार महिला को गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले में 01 वकील सहित 04 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए 20 घण्टों में आरोपियों की पहचान करके किया गिरफ्तार

गुरुग्राम: 08 जून 2024 – दिनांक 07.06.2024 को पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम को पुलिस कन्ट्रोल रुम से एक सूचना द्वारिका एक्सप्रेस-वे पर भारत पट्रोल पम्प के नजदीक किसी अज्ञात द्वारा एक महिला को गोली मार देने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पाकर पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची जहां पर ज्ञात हुआ कि गोली लगने के कारण घायल हुई महिला को ईलाज के लिए विबरान्त हॉस्पिटल ले जाया जा चुका है। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल को सुरक्षित रखने के लिए घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया व पुलिस की Seen of Crime, FSL व फिंगरप्रिंट टीमों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया ।

आगामी कार्यवाही के लिए पुलिस टीम विबरान्त हॉस्पिटल पहुँची और गोली लगने के कारण घायल महिला पल्लवी ब्यान देने के काबिल नही थी। आज दिनाँक 08.06.2024 को पुनः पीड़िता के ब्यान अंकित करने के लिए हॉस्पिटल पहुँची जहां पर पीड़िता/घायल महिला के पिता ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसकी बेटी पल्लवी शर्मा गुरुग्राम में रहती है। दिनांक रात 07.06.2024 को रात को इसको सूचना मिली कि इसकी बेटी पल्लवी शर्मा अपनी स्कूटी से मार्केट जा रही थी, इसी दौरान किसी नाम पता नामालुम व्यक्तियों ने इसकी बेटी को गोली मार दी, जिसे ईलाज के लिए हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है। सूचना पाकर यह अपने परिवार सहित आज दिनांक 08.06.2024 को गुरुग्राम हस्पताल में पहुँचा है और इसने घटनास्थल जाकर भी अपने तौर पर तसल्ली कर ली है कि इसकी बेटी पल्लवी शर्मा कल दिनांक 07.06.2024 को अपने फ्लैट से
अपनी स्कूटी पर सवार होकर किसी काम से जा रही थी तो समय रात करीब 09/9.30 बजे जब इसकी बेटी द्वारिका एक्सप्रेस-वे पर भारत पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो एक मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए 02 अज्ञात लड़को ने इसकी बेटी पल्लवी शर्मा को जान से मारने की नीयत से गोली मार दी। इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

निरीक्षक मनोज, इन्चार्ज अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में पीड़िता को गोली मारने की वारदात को अन्जाम देने वाले दोनों आरोपियों सहित कुल 04 आरोपियों को 20 घण्टे के अंदर आज दिनांक 08.06.2024 को सैक्टर-14, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान नीतीश भारद्वाज निवासी विष्णु गार्डन (गुरुग्राम), गुलशन ठाकुर निवासी गाँव रत्नपुर, जिला दरबंगा (बिहार) वर्तमान निवासी ज्योति पार्क (गुरुग्राम), राजा निवासी छतरपुर (मध्य-प्रदेश) वर्तमान निवासी सरस्वती एनक्लेव (गुरुग्राम) व बंटी निवासी गाँव चिल्ला, जिला नूंह वर्तमान निवासी नजदीक कुटिया मंदिर पटौदी चौक झुग्गी (गुरुग्राम) के रूप में हुई।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त आरोपी नितीश भारद्वाज वकील है तथा उपरोक्त अभियोग में पीड़िता पल्लवी शर्मा इसके पति द्वारा मारपीट करने के मामले में उक्त आरोपी नीतीश भारद्वाज (वकील) के सम्पर्क में आई थी, इसी दौरान पल्लवी शर्मा व आरोपी नीतीश भारद्वाज के बीच दोस्ती हो गई । अब पल्लवी शर्मा नीतीश भारद्वाज को ज्यादा परेशान करने लगी थी, जिसके चलते नीतीश भारद्वाज ने पल्लवी शर्मा से पीछा छुड़ाने के लिए उसकी हत्या करने की योजना बनाई। नीतीश भारद्वाज ने पल्लवी शर्मा का एक्सीडेंट करने की भी कोशिस की परन्तु ये कामयाब नही हुआ, फिर नीतीश भारद्वाज की मुलाकात अपने एक अन्य साथी के माध्यम से उक्त आरोपी गुलशन से हुई। आरोपी गुलशन उपरोक्त ने नीतीश भारद्वाज के कहने पर उक्त आरोपी राजा व बंटी को पल्लवी शर्मा की हत्या करने के लिए तैयार किया और हत्या करने के लिए आरोपी गुलशन में आरोपी राजा व बंटी को मोटरसाईकिल व हथियार उपलब्ध कराया। योजनानुसार दिनांक 07.06.2024 को आरोपी गुलशन एक गाड़ी (ईको) में तथा उक्त आरोपी राजा व बंटी एक मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और राजा ने स्कूटी पर सवार पल्लवी शर्मा को गोली मार दी और वहां से चले गए। वारदात के समय आरोपी गुलशन भी घटनास्थल से कुछ दूरी पर गाड़ी में सवार था।

▪️ अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!