प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साढ़े 9  वर्षों में 25 करोड़ गरीब व्यक्ति गरीबी रेखा से ऊपर आये – मुख्यमंत्री

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने संविधान और आरक्षण को लेकर झूठ फ़ैलाने का किया काम

भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत कांग्रेस पार्टी से रहा ज्यादा

हरियाणा सरकार आज भी पूर्ण बहुमत में- मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 6 जून – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि पिछले साढ़े 9 वर्षों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने का कार्य किया गया है।  प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट 3 गुना तक बढ़ाया गया ताकि हर गरीब व्यक्ति को आवास की सुविधा प्रदान की जा सके।

मुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा में विधायक पद की शपथ लेने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े 9 वर्षों में हमने हरियाणा प्रदेश में नौकरियों में भ्रष्टाचार को समाप्त किया और गरीब से गरीब व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने का काम किया है।  उन्होंने कांग्रेस पार्टी के 60  वर्षों के शासन काल पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्य काल में गरीबों के लिए कुछ नहीं किया, जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व  में  साढ़े 9  वर्षों में 25 करोड़ गरीब व्यक्तियों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत कांग्रेस पार्टी से रहा ज्यादा

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की  जनता ने तीसरी बार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर विश्वाश व्यक्त कर जनसेवा का मौका दिया है।  उन्होंने कहा कि  इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने झूठ फ़ैलाने का काम किया। श्री राहुल गाँधी सहित कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं ने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी फिर से सत्ता में आये तो वे सविंधान और आरक्षण को खत्म कर देंगे। इतने बड़े झूठ के बावजूद लोगों ने  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर एक बार फिर मोहर लगाई है।  भारतीय जनता पार्टी का वोट प्रतिशत कांग्रेस पार्टी से ज्यादा रहा है।  उन्होंने कहा कि  जिस प्रकार पिछले  साढ़े 9 वर्षों में सविंधान के अनुसार कार्य किया गया, आगे भी संविधान के अनुसार ही देश चलेगा।

हरियाणा सरकार आज भी पूर्ण बहुमत में

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी प्रदेश की हरियाणा सरकार पूर्ण बहुमत में है और सदन में गत 12  मार्च को बहुमत सिद्ध किया था। कांग्रेस पार्टी केवल मात्र दुष्प्रचार कर रही है।

इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रणबीर गंगवा, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्री मूलचंद शर्मा, ऊर्जा मंत्री श्री रणजीत सिंह, जन स्वास्थय अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, स्वास्थय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री बिशम्बर सिंह, विधायक श्री लीला राम, श्री मोहन लाल बड़ोली, श्री नरेंदर गुप्ता,  श्री  सतप्रकाश जरावता सहित सूचना जन संपर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक श्री मंदीप सिंह बराड़ भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!