चुनाव परिणाम के बाद पटौदी में मतदाता-समर्थकों का धन्यवाद करने पहुंचे

लेटर हेड और दस्तक करने की ताकत के कोई खास मायने नहीं

नौ विधानसभा चुनाव जीत लिया तो राज बब्बर भी सांसद बन जाएगा

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी क्षेत्र में समर्थकों और मतदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए पहुंचे। इस मौके पर राज बब्बर में राव इंद्रजीत सिंह का नाम लिए बिना कहा की आने वाले विधानसभा चुनाव में गुड़गांव लोकसभा की सभी 9 की 9 विधानसभा का चुनाव जीतेंगे । लोकसभा के मौजूदा चुनाव परिणाम से मायूस होने की जरूरत नहीं है। राज्य में कुछ ही समय के बाद प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की तरफ ध्यान दिलाते हुए राज बब्बर ने कहा कांग्रेस पार्टी की नीतियों को सभी समर्थक और कार्यकर्ता घर-घर तक लेकर पहुंचे और लोगों को कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों के विषय में बताएं । यह बात उन्होंने कांग्रेस के पूर्व एमएलए स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी के कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों का धन्यवाद करते हुए कही ।

यहां आगमन पर कार्यकर्ता और समर्थकों के द्वारा राज बब्बर को फूल माला पहना पगड़ी बांधते हुए आश्वासन दिया गया कि राज बब्बर और कांग्रेस पार्टी के साथ मजबूती के साथ खड़े रहेंगे। समर्थकों के उत्साह को देखते हुए राज बब्बर ने कहा लेटर हेड और दस्तक करने की ताकत का कोई खास महत्व नहीं है। सही मायने में जनता के द्वारा राज बब्बर के ऊपर किया गया मजबूत भरोसा ही कांग्रेस पार्टी की ताकत है । उन्होंने कहा लोगों के द्वारा जिस प्रकार का विश्वास जाहिर करते हुए समर्थन दिया गया है, उससे  ऊर्जा मुझे मिली है । इसी ऊर्जा की बदौलत मैं अब मजबूती के साथ जनता के बीच में पहुंच रहा हूं।

उन्होंने कहा हरियाणा के विधानसभा चुनाव होने पर जब गुड़गांव संसदीय क्षेत्र की सभी नौ विधानसभा का चुनाव जीतने पर राज बब्बर भी सांसद बन जाएगा । मौजूदा लोकसभा चुनाव में सांसद बनने का तमगा नहीं मिला । लेकिन विधानसभा चुनाव में सभी नौ विधानसभा जीतकर कांग्रेस सरकार बनाने का अवश्य ले लेना । राज बब्बर ने इस मौके पर मौजूद समर्थक कार्यकर्ताओं और आसपास के देहात से पहुंचे प्रबुद्ध ग्रामीण का आह्वान करते हुए कहा एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतने के वास्ते मेहनत करें और कांग्रेस की नीतियों को गांव गांव शहर शहर घर-घर तक पहुंचने का काम करें । राज बब्बर ने कहा जल्द ही वह सभी नौ विधानसभा क्षेत्र में प्रति सप्ताह 2 दिन पहुंच कर घर-घर लोगों से मिलने और समस्याओं को जानना आरंभ करेंगे। इसी प्रकार का कार्यक्रम सभी समर्थक और कार्यकर्ता भी बनाते हुए अभी से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने पूर्व सांसद राज बब्बर का पटौदी क्षेत्र में पहुंचने पर समर्थकों की तरफ से स्वागत करते हुए कहा हरियाणा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब लोकसभा चुनाव में प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को 7 लाख से अधिक वोट प्राप्त हुए हैं । उन्होंने कहा यह भी पहली बार ही हुआ है कि चुनाव में नाकाम रहने पर उम्मीदवार के द्वारा बिना देरी किए जनता और समर्थकों के बीच पहुंचकर लोगों के द्वारा दिए गए प्यार और समर्थन का आभार व्यक्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा जिस प्रकार का समर्थन लोकसभा चुनाव में लोगों के द्वारा दिया गया है उसे देखते हुए हरियाणा प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनाना भी निश्चित है।

नहीं दिया सवालों का जवाब

पटौदी पहुंचे पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर मीडिया से बचते हुए रवाना हो गए । यहां आगमन पर राज बब्बर ने बेशक से अपनी भविष्य की योजनाओं पर अपनी बात लोगों के बीच में रखी। लेकिन जिस प्रकार के चुनाव परिणाम हरियाणा प्रदेश में रहे हैं और जैसा जनादेश केंद्र सरकार के लिए जनता के द्वारा दिया गया । इसके अलावा और भी विभिन्न प्रकार के ऐसे सवालों के जवाब के लिए जब राज बब्बर से कहा गया तो वह बचते हुए यहां से रवाना हो गए । केंद्र में सरकार के गठन होने तक ही पूछे जाने वाले सवालों का अधिक महत्व बना है। राज बब्बर के जवाब या उनकी प्रतिक्रिया भी लोगों के बीच अवश्य आनी चाहिए , लेकिन ऐसा नहीं हो सका।