रोहतक में हुई भाजपा की प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक

कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक और एक्जिट पोल के अनुमान से भाजपा का 400 पार का नारा साकार हो रहा है : सुभाष बराला

भाजपा की चुनाव प्रबंधन से जुड़ी टीम ने अच्छा काम किया : बराला

इस बार राजनीतिक रूप से कांग्रेस और इंडी गठबंधन हासिये पर चला जाएगा : बराला

एक्जिट पोल के अनुमानों से राहुल गांधी बौखला गए हैं : बराला

चंडीगढ़ , 2 जून। लोकसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने का काम लगातार कर रही है। रविवार को भी रोहतक स्थित पार्टी कार्यालय मंगल कमल में प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक राज्यसभा सांसद सुभाष बराला की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रबंधन से जुड़े हर विभाग से उसका फीडबैक लिया गया। जिस-जिस विभाग की जो-जो जिम्मेदारी थी उनके प्रमुखों ने उत्साह पूर्वक सारी जानकारी बैठक में रखी। पदाधिकारियों से मिली जानकारी पर काफी देर मंथन करने के बाद सुभाष बराला ने विभागों के काम पर संतुष्टि जताई। इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, संगठन महामंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, पूर्व मंत्री विपुल गोयल और प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया आदि उपस्थित रहे।

चुनाव प्रबंधन की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सुभाष बराला ने कहा कि प्रदेश में 40 विभाग प्रबंधन की दृष्टि से बनाए गए थे। सब विभागों की जो टीम बनी थी उस टीम के प्रमुख, सह प्रमुख और सभी कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने विभागों में जिम्मेदारी के साथ काम किया है। श्री बराला ने कहा कि प्रदेश के 40 विभागों की टीम ने चुनाव में प्रबंधन का काम अच्छी तरह से किया है जिसके लिए टीम बधाई की पात्र हैं।

सुभाष बराला ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने जिस प्रकार का टारगेट भाजपा के सभी प्रदेशों के कार्यकर्ताओं को दिया था उस टारगेट पर कार्यकर्ताओं ने भी मेहनत और लगन के साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो 400 पार का नारा दिया था वह नारा कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक और एक्जिट पोल के अनुमानों के आधार पर साकार हो रहा है। जनता ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आशीर्वाद दिया है। श्री बराला ने कहा कि 2014 में भाजपा ने 7 सीटें जीत थी, 2019 में 10 सीटें जीती और इस बार भी कार्यकर्ताओं की फीडबैक पर विश्वास है कि प्रदेश में 10 की 10 सीटें भाजपा को मिलेंगी।

राहुल के बयान के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में बोलते हुए श्री बराला ने कहा कि राहुल गांधी ऐसी पार्टी के नेता हैं जिसने देश के अंदर तानाशाही का प्रदर्शन एक बार नहीं कई बार किया और कांग्रेस ने एमरजेंसी तक देश में लगाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मीडिया के उपर भी विश्वास नहीं है और सर्वे करने वाली एजेंसियों पर भी उनका विश्वास नहीं है। श्री बराला ने कहा कि देश के अंदर जितनी भी सर्वे एजेंसियां हैं वे स्वतंत्र रूप से काम करती है और ठोक बजाकर करती है। चुनाव परिणामों के मामले में ज्यादातर एजेंसियों के अनुमान सटीक रहते हैं।

सुभाष बराला ने कहा कि एक्जिट पोल से मिले अनुमानों के अनुसार राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस और इंडी गठबंधन कहीं धरातल पर दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार राजनीतिक रूप से कांग्रेस और इंडी गठबंधन हासिये पर चला जाएगा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इस बात की संभावना राहुल गांधी को है, इसलिए बौखलाहट में इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं। प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व मंत्री विपुल गोयल, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी शमशेर सिंह खरक, प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली, जिला मीडिया प्रभारी तरुण सन्नी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!