कैजुएल, दिहाड़ी व गिग वर्कर्स को गर्मी से बचाव के लिए जिलाधीश निशांत यादव ने जारी किए आदेश

गुरुग्राम, 31मई। बढ़ती गर्मी में कैजुअल वर्कर्स, दिहाड़ी मजदूरों, GIG वर्कर्स व डोमेस्टिक हेल्प वर्कर्स को राहत देने के लिए जिला प्रशासन, गुरुग्राम द्वारा आरडब्लूए के नियोक्ताओं व कॉन्ट्रैक्टर्स को आदेश जारी दिए गए है।

जिला मजिस्ट्रेट-सह-अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, गुरुग्राम श्री निशांत कुमार यादव, आईएएस द्वारा जारी आदेशों में डोमेस्टिक हेल्प वर्कर्स, डिलीवरी बॉय और निर्माण/खुली साइट पर काम करने वाले कर्मचारी, जिनके गर्मी की लहर की स्थिति से प्रभावित होने की संभावना बताई गई है। ऐसे में इस श्रेणी के वर्कर्स के नियोकता, कांट्रेक्टर्स व आरडब्ल्यूए को निर्देश जारी किए गए है। जारी आदेशों के तहत कर्मचारियों के लिए in सुविधाओं की व्यवस्था करनी होगी। जिसके तहत कार्यस्थल पर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता, कार्यस्थल पर छाया, वेंटिलेशन एवं वाटर कूलर की व्यवस्था सुनिश्चित करना है। साथ ही ओआरएस/ग्लूकोज किट/शिकंजी/निंबू पानी, पानी की बोतलें और आइस पैक का प्रावधान करना।

दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के दौरान न्यूनतम आउटडोर कार्य आवंटित करना। गर्मी की लहर से संबंधित बीमारियों के संपर्क में आने वाले श्रमिकों की चिकित्सा लागत को कवर करना। साथ ही सभी सोसाइटी में दोपहर के समय घरेलू सहायिकाओं को बुलाने से बचना चाहिए।

Previous post

ऑटो यूनियन हरियाणा ऑटो चालक संघ ने अहिल्या बाई होल्कर की जयंती बडी धूमधाम से मनाई

Next post

श्री जयराम विद्यापीठ में हैदराबाद से आए विद्वान आचार्यों एवं श्रद्धालुओं ने किया श्री सुदर्शन महायज्ञ

You May Have Missed

error: Content is protected !!