भारतीय निर्वाचन आयोग के नियमों का पालन करना एजेंट्स के लिए अनिवार्य : डीसी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज सेक्टर 14 में लिया मतगणना की तैयारियों का जायजा

मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन के इस्तेमाल की होगी मनाही, चार जून को होगी मतों की गिनती

गुरुग्राम, 31 मई। लोकसभा आमचुनाव 2024 के लिए डाले गए मतों की गिनती चार जून को होगी। गुरुग्राम जिला की सभी चार विधानसभा क्षेत्र नामत: पटौदी, बादशाहपुर, सोहना व गुडग़ांव के मतों की गिनती गवर्नमेंट गल्र्स कॉलेज, सेक्टर 14 में की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने मतगणना की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज में सभी विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ की बैठक ली और परिसर में बने मतगणना केंद्रों का दौरा किया।

 श्री निशांत कुमार यादव ने कहा कि मतगणना के लिए स्टाफ व उम्मीदवारों के एजेंट के लिए अलग-अलग रंगों के पास की व्यवस्था रहेगी। मतगणना केंद्र के भीतर मोबाइल लेकर प्रवेश की मनाही रहेगी। सभी एजेंट को भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्धारित नियमों का पालन करना होगा, नियमों की जानकारी सभी उम्मीदवारों को उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र के भीतर प्रवेश प्रात: छ: बजे से आरंभ हो जाएगा।  मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के उपरांत कोई भी अगर वापस बाहर आता तो उसे दोबारा प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इस बार मतगणना के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने ऑब्जर्वर नियुक्त किए है। गुडग़ांव व सोहना के लिए एक तथा बादशाहपुर व पटौदी के लिए एक ऑब्जर्वर मतगणना केंद्र पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि मीडिया के लिए भी परिसर में मीडिया सेंटर बनाया जाएगा। गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज परिसर में पार्किंग की व्यवस्था, जलपान, पीने के पानी व अन्य मूलभूत सुविधाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!