-गुड़गांव संसदीय के रिटर्निंग अधिकारी निशांत कुमार यादव ने दी जानकारी, सभी उम्मीदवार मतगणना के लिए एजेंट बनवाने के लिए फॉर्म 18 की दोहरी प्रति तीन फोटो सहित शुक्रवार की शाम पांच बजे तक सम्बंधित एआरओ के पास करवाए जमा

-मतगणना के स्टाफ की अपेरल हाउस में ट्रेनिंग होगी आज, दोपहर दो बजे से शाम छः बजे तक अलग सत्रों में होंगी ट्रेनिंग

गुरुग्राम, 30 मई। गुड़गांव संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतों की गिनती चार जून को होगी। मतगणना के लिए उम्मीदवारों द्वारा काउंटिंग एजेंट बनवाए जाने है, सभी 23 उम्मीदवारों को मतगणना के लिए एजेंट बनवाने के लिए पूर्व में लिखा भी जा चुका है। ऐसे में सभी उम्मीदवार विधानसभा क्षेत्रवार अपने एजेंट्स की जानकारी फॉर्म 18 में भरकर सम्बंधित एआरओ के कार्यालय में शुक्रवार 31 मई को शाम पांच बजे तक जमा करवा सकते हैं।

रिटर्निंग अधिकारी ने गुरुवार की शाम लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेस हॉल में जिला की सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के एआरओ की बैठक में यह बात कही।

श्री निशांत कुमार यादव ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा काउंटिंग एजेंट के लिए फॉर्म 18 जारी किया हुआ है। सभी उम्मीदवार फॉर्म 18 दोहरी प्रति में भरकर विधानसभा क्षेत्र के एआरओ के पास जमा करवाए। फॉर्म के साथ एजेंट की तीन फोटो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी आवेदन प्राप्त होने के उपरांत एआरओ द्वारा एजेंट्स की वेरिफिकेशन करवाई जाएगी और उसके उपरांत एजेंट का पहचान पत्र जारी कर दिया जाएगा।

डीसी ने इस दौरान मतगणना के लिए नियुक्त स्टाफ से सम्बंधित आवश्यक जानकारी भी ली। उन्होंने मतगणना के लिए नियुक्त स्टाफ की ट्रेनिंग को लेकर भी निर्देश दिए। मतगणना के लिए नियुक्त स्टाफ को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण गुरुग्राम के अपेरल हाउस में आयोजित होगा।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, बादशाह के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!