सुरक्षा के लिए बनाए जाएंगे तीन घेरे …………… आम नागरिकों का प्रवेश रहेगा वर्जित

गुरुग्राम, 30 मई। डीसी व गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि चार जून को राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में सोहना, बादशाहपुर, पटौदी और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कार्य कड़ी सुरक्षा के बीच करवाया जाएगा। मतगणना केंद्र के अंदर आम नागरिकों के लिए प्रवेश वर्जित रहेगा।

लघु सचिवालय के सभागार में डीसी आज हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतगणना से संबंधित कार्य अंतिम चरण में है। शीघ्र ही कंप्यूटर से रैंडेमाइजेशन कर काउंटिंग स्टाफ की ड्यूटी लगा दी जाएगी। मौजूदा एआरओ के साथ बादशाहपुर के मतगणना केंद्र में एडीसी हितेश कुमार मीणा व गुड़गांव के काउंटिंग सैंटर में सीईओ जिला परिषद जगनिवास एआरओ के तौर पर उपस्थित रहेंगे। इन दोनों काउंटिंग सैंटर में मतगणना के लिए 28-28 टेबल लगाई जाएंगी। सोहना और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र में 14-14 टेबल होंगी। पोस्टल बैलेट पेपर और ईटीपीबीएस की मतगणना कालेज के लाईब्रेरी हाल में करवाई जाएगी। इस मतगणना केंद्र के एआरओ एडिशनल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया होंगे। प्रत्येक काउंटिंग टेबल पर एक माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति की जाएगी।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि मतगणना केन्द्रों के आसपास बैरिकेडिंग करवाई जा रही है। मतगणना केन्द्रों के बाहर सुरक्षा के लिए तीन घेरे बनाए जाएंगे। सभी काऊटिंग सैंटर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। इसके अलावा मतगणना की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। पोस्टल बैलेट पेपर की गणना से पहले उनकी स्कैनिंग करवाई जाएगी। पोस्टल बैलेट पेपर की टेबल पर एक एआरओ, माइक्रो ऑब्जर्वर, दो सहायक व एक काऊंटिंग सुपरवाइजर नियुक्त किया जाएगा। मीडियाकर्मियों के लिए कालेज परिसर के सेमीनार हॉल में मीडिया सैंटर स्थापित किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने निर्देश दिए कि लोकसभा क्षेत्र का पोस्टल बैलेट व वोटो से संबधित डाटा दुरूस्त होना चाहिए। रैंडेमाइजेशन की प्रक्रिया में पूरी तरह निष्पक्षता बरती जाए। जिस कर्मचारी की जिस टेबल पर ड्यूटी पर लगी होगी, उसे वहीं पर ही बैठाया जाए।

इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, एसीयूटी अनिरूद्घ यादव, जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, एएलसी कुशल कटारिया, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, मानेसर के एसडीएम दर्शन यादव, जेसी एमसीजी नरेश यादव, ओएसडी प्रीति, डीआईओ विभू कपूर, चुनाव तहसीलदार राजेंद्र सिंह, संतलाल इत्यादि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!