केंद्र में यदि कांग्रेस की बनी सरकार तो पत्रकारों की  सुरक्षा व पेंशन के लिये बनाई जाएगी नई नीति , हिमाचल के पत्रकारों को भी मिलेगी पेंशन  . .   ….. .  पवन खेड़ा 

शिमला  l अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता एवम ए आई सी सी मीडिया व प्रचार कमेटी के चेयरमैन पवन खेड़ा ने देश के समस्त मीडिया पर्सन्स को भरोषा दिलाया है कि वे अपने अथक प्रयासों से जहां हिमाचल के पत्रकारों को भी अन्य प्रदेश सरकारो की तर्ज पर मासिक पेंशन दिलाने की कोशिश करेंगे वही यदि केंद्र में कांग्रेस  समर्थित सरकार बनती है तो केंद्र सरकार पूरे देश के पत्रकारों के लिये एक ऐसी नई पेंशन नीति भी बनाएगी ताकि पूरे देश की प्रांतीय सरकारों को भी  पत्रकारों को इम्प्रेसिव रूप से एक सी पेंशन मिल सके।यह आश्वासन पवन खेड़ा ने शिमला के कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वहां मौजूद भारतीय पत्रकार कल्याण मंच  रजिस्टर्ड  के राष्ट्रीय प्रेजिडेंट पवन आश्री द्वारा पत्रकारों को इम्प्रेसिव पेंशन देने के साथ साथ पत्रकारों को वयापक सुरक्षा मुहैय्या करवाने के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दिया।

पवन आश्री ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को बताया कि हरियाणा में जहाँ 60 वर्ष या इससे उम्र के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 15 हजार रुपये प्रति मास के हिसाब से बिना देरी के पेंशन मिल रही है वही मध्यप्रदेश की सरकार 20 हजार रुपये प्रति मास पेंशन मिल रही है वही हरियाणा सरकार द्वारा विगत अनेक वर्षों से विपदाग्रस्त या गंभीर बीमारी से जूझ रहे पत्रकारों को आर्थिक मदद देने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार की ओर से हरियाणा पत्रकार कल्याण कोष की स्थापना भी की गई है, जिस के माध्यम से सम्बंधित पत्रकारों को 5 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद दी जाती है। इतना ही हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के समस्त मान्यता प्राप्त पत्रकारों का सरकारी खर्च पर 5 लाख से ले कर 15 लाख रुपए तक का दुर्घटना इंश्योरेंस भी करवाया जा रहा है। पवन खेड़ा ने   भारतीय पत्रकार कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पूरा भरोसा दिलाया कि यदि केंद्र में उन की सरकार बनती है तो प्रमुखता के तौर पर देश के समस्त पत्रकारों की भलाई के लिये अथक प्रयास किये जाएंगे।

Previous post

नियमों के विरुद्ध शहरों में बनी चौथी मंजिल ढहानी होगी ……… नए आदेशों से हड़कंप

Next post

लेन देन करते पकड़े जाने पर ले देकर कैसे छूट जाते हैं भ्र्ष्ट अधिकारी बताएँ मुख्यमंत्री इसकी समीक्षा कब ? माईकल सैनी (आप)

You May Have Missed

error: Content is protected !!