भारत सारथी/ कौशिक 

नारनौल । अटेली क्षेत्र के गांव फतेहपुर फैतनी में बनाए गए जलघर में डूबने से दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद लगभग तीन घंटे बाद शवों को बाहर निकाला।

घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी ब्रह्मप्रकाश व नायब तहसीलदार दलबीर दुग्गल मौके पर पहुंचे। वहीं दमकल विभाग के कर्मचारी भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी सहित पहुंचे। मौके पर गोताखोरों को बुलाया गया। हरियाणा पुलिस का जवान युद्धवीर व गोताखोरों ने 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें निकाला गया। उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया और ऑक्सीजन दी गई लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव फतेहपुर निवासी लोकेश व नैतिक बुधवार सुबह अपने खेत में खाद छिड़काव कर रहे थे। जब उनको गर्मी लगी तो पास के जल घर में नहाने के लिए उतर गए। लेकिन उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि वह काल का ग्रास बन जाएंगे। बताया जाता है कि उनके साथ पालतू कुतां था जो उनके कपड़ों के पास बैठा हुआ था। बच्चे जब काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो परिवार के सदस्य खेत की ओर चले।

लेकिन जब कुत्ते को जलघर के पास कपड़ों के पास बैठा देख उनके होश उड़ गए। बच्चों के डूबने की घटना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। एकाएक करके ग्रामीणों के अलावा आसपास गांवों के लोग एकत्रित हो कर बचाव कार्य में जुट गए। लेकिन जब तक बच्चों को निकाला गया तब तक मौत के घाट उतार चुके थे। जानकारी के अनुसार अटेली के पास गांव फतेहपुर लोकेश कुमार 15 वर्ष पुत्र सुनील कुमार तथा नैतिक 14 वर्ष पुत्र सतीश यादव  खाद डालने के बाद गर्मी अधिक होने के कारण
नहाने के लिए पानी की सप्लाई के लिए बनी डिग्गी में रस्सी के सहारे उतर गए, पर रस्सी टूट गई और वह डूब गए । सुनील कुमार और सती यादव सगे भाई हैं और उनकी पत्नियों भी सगी बहनें हैं। अचानक हुए हाथ से से परिवार में मातम फसरा है।

पुलिस ने मृतक बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर के नारनौल सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।