ड्यूटी मैजिस्ट्रेट अधिकारियों की तीन शिफ्टों में रहेगी ड्यूटी

सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही है निगरानी

उम्मीदवार व उनके इलेक्शन एजेंट समीप जाकर देख सकते हैं सुरक्षा को

गुरूग्राम, 27 मई। मतदान के बाद जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों को अलग-अलग बनाए गए चार स्ट्रांग रूम के अंदर जनरल ऑब्जर्वर डा. दिलराज कौर की निगरानी में सील कर दिया गया है। ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर सीएपीएफ पुलिस फोर्स का कड़ा पहरा है और यहां किसी को जाने की इजाजत नहीं है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि ईवीएम स्ट्रांग रूम अब चार जून को सुबह जनरल ऑब्जर्वर के सामने ही खोले जाएंगे, जब मतगणना शुरू होनी है। इस दौरान गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार या उनके इलेक्शन एजेंट दूर से स्ट्रांग रूम की व्यवस्था को देख सकते हैं। स्ट्रांग रूम के समीप कोई भ्भी अधिकारी या उम्मीदवार जाएगा तो उसका रिकार्ड रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। ईवीएम स्ट्रांग रूम को मजबूत सुरक्षा प्रदान करने के लिए इनके आसपास के रास्ते बंद करने के लिए ईंटों की दीवारें चिनवा दी गई हैं। बादशाहपुर, पटौदी, सोहना और गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इनका कंट्रोल रूम कालेज परिसर में बनाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चार जून को सुबह मतगणना करवाई जाएगी। उस दौरान भी मतगणना केंद्रों के अंदर केवल निर्वाचन विभाग की ओर से प्राधिकृत कर्मचारी, अधिकारी, उम्मीदवार व उनके काऊंटिंग एजेंट ही प्रवेश कर सकते हैं। किसी आम आदमी को मतगणना केंद्र में आने की अनुमति नहीं होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार मतगणना की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। इसके लिए चाक-चौबंद तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि चारों स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए तीन शिफ्टों में आठ-आठ घंटे की अवधि के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट लगा दिए गए हैं, जो कि बारी-बारी से स्ट्रांग रूम पर निगरानी रखेंगे।

error: Content is protected !!