पुलिस आयुक्त गुरुग्राम स्वयं रहे फील्ड पर

पुलिस उपायुक्त अपराध गुरुग्राम को विशेष रूप से किया गया था स्पेशल पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात

गुरुग्राम : 25 मई 2024 – जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि लोकसभा-2024 के चुनावों के छठे चरण के तहत गुरुग्राम में आज दिनांक 25.05.2024 को मतदान होने निश्चित हुए थे।

श्री विकास कुमार अरोड़ा IPS पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार गुरुग्राम पुलिस द्वारा चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप लोकसभा-2024 के चुनाव के लिए आज दिनाँक 25.05.2024 को गुरुग्राम में हुए मतदान को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से पूर्ण कराने व कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए किए गए सुरक्षा के व्यापक व पुख्ता प्रबन्धों के परिणामस्वरूप गुरुग्राम में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुए।इस दौरान पुलिस आयुक्त गुरुग्राम स्वयं भी फील्ड में रहे तथा पुलिस उपायुक्त अपराध गुरुग्राम को स्पेशल पुलिस कंट्रोल रूम में किया गया था तैनात । इस दौरान सभी पुलिस उपायुक्त भी रहे अपने अपने जोन में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सक्रिय रहे ।

चुनावों के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबन्धों का पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा स्वयं समय-समय पर जायजा व निरीक्षण किया गया तथा मतदान से पूर्व व आज मतदान के दिन भी पुलिस आयुक्त द्वारा पेट्रोलिंग करते हुए ड्यूटियों का निरीक्षण किया व सुरक्षा सुनिश्चित रखी, जिसके परिणामस्वरूप गुरुग्राम में कहीं पर भी मतदान के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था, कोई हिंसा, लड़ाई-झगड़े की घटना सामने नहीं आई और ना ही मतदान के दौरान पुलिस कंट्रोल को किसी तरह की सुरक्षा सम्बन्धी कोई विशेष सूचना प्राप्त हुई, मतदान सुरक्षित व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए।

गुरुग्राम में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण होने उपरान्त पुलिस आयुक्त महोदय ने गुरूग्राम पुलिस के सभी पुलिसकर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भीषण गर्मी की परवाह किए बिना गुरुग्राम पुलिस ने अपनी ड्यूटी का निर्वहन सच्ची निष्ठा, ईमानदारी व समर्पण के साथ किया है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा की गई ड्यूटी सराहनीय है और साथ ही गुरुग्राम की जनता ने भी शांतिपूर्ण ढंग से मतदान किया इसलिए गुरुग्राम पुलिस सभी गुरुग्राम वासियों का धन्यवाद करती है।

error: Content is protected !!