गर्ल कालेज और लघु सचिवालय में बनाए गए थे स्पेशल बूथ

मतों की गणना का कार्य होगा 4 जून को

गुरूग्राम, 25 मई। गुरूग्राम में दूसरे जिलों के निवासी एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभागों में काम कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों ने पोस्टल बैलेट पेपर से अपना मतदान किया। निर्वाचन विभाग को पोस्टल बैलेट पेपर से वोट देने के लिए 3328 फार्म प्राप्त हुए थे। इनमें से 1529 मतदाताओं ने अपना वोट दिया है।

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे जिलों के रहने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने फार्म 12 भरकर तथा आवश्यक सेवाओं से संबधित विभागों में सेवारत कर्मचारियों ने फार्म 12 डी जमा करवा कर पोस्टल बैलेट पेपर से वोट देने के लिए निवेदन किया था। फार्म 12 वाले मतदाताओं के लिए राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में लोकसभा की दो-दो एसेंबली वाइज पांच बूथ बनाए गए थे। इसी प्रकार सचिवालय परिसर में पोस्टल वोटिंग सैंटर बनाया गया था। निर्वाचन विभाग को 3328 पोस्टल बैलेट पेपर प्राप्त हुए थे। इनमें से 1529 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट पेपर के जरिए अपना मतदान किया।

डीसी ने बताया कि राजकीय कन्या कालेज परिसर में बनाए गए फरीदाबाद-सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के बूथ पर 121, हिसार-सिरसा सीट के बूथ पर 174, रोहतक-अंबाला के लिए बनाए गए बूथ पर 551, भिवानी-करनाल सीटों के बूथ पर 478 तथा गुरूग्राम-कुरूक्षेत्र के बूथ पर 193 मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट पेपर से वोट डाले। इसके अलावा लघु सचिवालय में बनाए गए बूथ पर 12 कर्मचारियों व अधिकारियों ने अपना मतदान किया। आर्मी, बीएसएफ, सीआरपीएफ, एयरफोर्स आदि सैन्य बलों के जवानों द्वारा भिजवाए गए ई-पोस्टल बैलेट पेपर तथा यहां पोस्टल बैलेट से दिए गए मतों की गणना का कार्य 4 जून को किया जाएगा। इसके लिए अलग से काऊटिंग सैंटर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जिला के ईपीबीटीएस मतों की संख्या करीब सात हजार है।

error: Content is protected !!