युवा वर्ग भारत देश का भविष्य और मजबूत देश की नींव 

राज बब्बर ने यंगेस्ट मिस्टर यूनिवर्स राहुल जोशी को किया प्रोत्साहित

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । अब समय आ गया है राजनीतिक बदलाव के लिए युवा वर्ग आगे आए और अपनी जिम्मेदारी को भी समझे । सही मायने में भारत युवाओं का देश है , पूरी दुनिया में सबसे अधिक युवा वर्ग का औसत भारत में ही है। हमारा अपना युवा वर्ग ही भारत देश का भविष्य और मजबूत देश की नींव भी है। यह बात पूर्व  सांसद एवं गुड़गांव संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने यंगेस्ट मिस्टर यूनिवर्स राहुल जोशी को प्रोत्साहित करते हुए कही। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री पर्ल चौधरी सहित और भी समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राज बब्बर ने कहा देश के अनगिनत युवाओं की राय मशविरा लेकर ही कांग्रेस पार्टी के द्वारा अपना घोषणा पत्र तैयार किया गया है । कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में युवाओं के लिए अनेक कल्याणकारी और उनके सुरक्षित भविष्य के लिए योजनाएं बताई गई है। गौरतलब है कि युवा बॉडीबिल्डर राहुल जोशी के द्वारा यूरोपियन कंट्री लिथुआनिया में आयोजित मिस्टर यूनिवर्स एमेच्योर और प्रोफेशनल चैंपियनशिप में खिताब अपने नाम किया गया। इस चैंपियनशिप में विभिन्न देशों के युवा बॉडीबिल्डर के द्वारा अपना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया गया। इससे पहले वर्ष 2016 से लेकर 2018 तक राहुल जोशी लगातार 3 वर्ष तक यंगेस्ट वर्ल्ड चैंपियन और मिस्टर यूनिवर्स चैंपियन का खिताब भी जीत चुके हैं।

राज बब्बर ने कहा राहुल जोशी जैसे फौलादी शरीर वाले युवाओं के इरादे भी फौलादी ही होने चाहिए। उन्होंने कहा युवा वर्ग को नशे से दूर रहते हुए इसके दुष्प्रभावों के विषय में समाज में जागरूकता लानी चाहिए। राज बब्बर ने बताया अनगिनत युवाओं के विचार लेने के बाद ही कांग्रेस पार्टी की घोषणा पत्र में 100000 की ग्रेजुएट युवाओं को पक्की नौकरी देने का वादा किया गया है । इसी प्रकार से युवा वर्ग के द्वारा अपनी उच्चतर शिक्षा के लिए लिया गया एजुकेशन लोन भी माफ किया जाएगा। इतना ही नहीं कांग्रेस के द्वारा विश्वास दिलाया गया है केंद्र में सरकार बनने पर 30 लाख सरकारी नौकरी पर बिना देरी किए योग्यता के आधार पर युवाओं का चयन किया जाएगा । यंगेस्ट मिस्टर यूनिवर्स राहुल जोशी ने विश्वास दिलाया क्षेत्र के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार और मतदान किया जाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

error: Content is protected !!