बाबा साहेब आंबेडकर को भारत रत्न मोदी ने दिया : राव इंद्रजीत

— 2024 का चुनाव केवल सरकार गठन का नहीं, देश के नवनिर्माण का चुनाव

— सोहना को दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेसवे ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर से जोड़ा

गुरुग्राम। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न देकर उनका मान सम्मान किया है। कांग्रेस आजादी के बाद से उनके नाम पर वोट तो लेते रही लेकिन बाबा साहब को भारत रत्न देने की पहल नहीं की। यह विचार उन्होंने सोडा विधानसभा के गांवों का दौरा करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर बाबा साहेब आंबेडकर का सपना पूरा किया है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब कश्मीर में धारा 370 के खिलाफ थे। कांग्रेस ने हमेशा देश को बरगलाया है। राव शुक्रवार को सोहना विधानसभा क्षेत्र के ग्वाल पहाड़ी, बंधवाडी, कादरपुर मारुति कुंज, रिठौज, सहजावास, बाहल्पा, खेडला, दमदमा, अभयपुर, दौला, हरचंदपुर, गढ़ी बाजिदपुर , सोहना बार एसोसिएशन सहित कई गांव में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। टोंक सवाई माधोपुर के सांसद एवं सोहना के पूर्व विधायक चौधरी सुखबीर जौनपुरिया ने भी मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि 2024 का चुनाव केवल सरकार गठन का चुनाव नहीं है बल्कि भारत के नवनिर्माण का चुनाव है। भाजपा विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है। हमारी आने वाली पीढियां विकसित भारत के सपने को साकार होते हुए देखेगी। नई पीढ़ी के सपने को साकार करने के लिए आज की मौजूदा पीढ़ी को अपना एक-एक वोट बीजेपी को देना है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से वह क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में तो क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। जो जानबूझकर अंथे बने हुए हैं हैं उन्हें यहां का विकास दिखाई नहीं दे रहा।

राव इंद्रजीत ने सोहना क्षेत्र के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि बीते 10 सालों में सोहना के विकास को भी चार चांद लगे हैं। सोहना विकास को तेज करते हुए एलिवेटेड रोड बनाया तो गुरुग्राम की दूरी कम की। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का सोहना से जुड़ाव करवाया, जिससे यहां औद्योगिक विकास तेजी से बढ़ेगा। यहां बड़े हिस्से में इंडस्ट्रियल हब विकसित होगा। वेयरहाउस बनेंगे। जिससे क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस एक्सप्रेसवे के निकलने से सोहना क्षेत्र ही नहीं मेवात तक की जमीनों के भाव कई गुना बढ़ गए हैं।

उन्होंने कहा कि सोहना से ऑर्बिटल ड्रिल कॉरिडोर केएमपी के साथ-साथ जा रहा है जिसके द्वारा सोहना‌ व‌ तावडू को रेल मार्ग से जुड़ जाएंग। उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले देश में जो हो रहा था वह सब ने देखा। गठबंधन दलों की कठपुतलियां सरकारें कोई काम नहीं कर पा रही थी। देश की जनता के साथ गुड़गांव के लोगों ने 2014 में देश को मजबूत और ताकतवर सरकार दी, जिस कारण आज कड़े और बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। देश उन्नति की नई डगर पर चल पड़ा है। आने वाले 5 सालों में भी यह रफ्तार रुकने नहीं चाहिए बल्कि दुगनी गति से बढ़नी चाहिए। इसके लिए केंद्र में एक बार फिर से नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लिए नए नहीं हैं। क्षेत्र की जनता ने उन्हें हमेशा परखा है। आज एक बार फिर वह क्षेत्र की जनता से क्षेत्र के विकास के लिए सहयोग मांग रहे हैं। इसलिए आने वाली 25 मई को एक-एक वोट कमल के फूल का बटन दबाकर भाजपा को देना है। देश में तीसरी बार नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है और अपने क्षेत्र की आवाज को पहले की तरह ही बुलंद रखना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!