हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे 04 आरोपी अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ भी आरोपियों ने लूट करने का किया था प्रयास।

आरोपियों के कब्जा से 01 गाड़ी, 01 पिस्टल, 01 जिन्दा कारतूस, 02 लोहे के सरिए व 01 टॉर्च बरामद।

गुरुग्राम : 16 मई 2024 – दिनांक 16.05.2024 को निरीक्षक अनिल कुमार, इन्चार्ज अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने विश्वशनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना हथियार के साथ 04 युवक बंधवाड़ी फ्लाईओवर गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर लूटपाट करने की फिराक में घूमने के संबंध में प्राप्त हुई।

पुलिस टीम ने उपरोक्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए एक विशेष पुलिस टीम गठित की और सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां पर 01 युवक ने पुलिस की गाड़ी के आगे गाड़ी लगा दी तथा 03 युवकों ने पुलिस टीम को रोककर हथियार के बल पर लूटने का प्रयास किया। पुलिस टीम द्वारा निडरता व साहस का परिचय देते हुए चारों आरोपियों को हथियार व गाड़ी सहित काबू किया, जिनकी पहचान अकरम खांन निवासी अज्जी कॉलोनी बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), शिवम निवासी तमरोरा जिला एटा (उत्तर-प्रदेश), संजय निवासी फिरोजपुर झिरका (नूंह) व फहीम निवासी शिवपुरी कॉलोनी खातोली जिला मुजफ्फरनगर (उत्तर-प्रदेश) के रूप में हुई। उपरोक्त आरोपियों की उम्र 20-25 वर्ष के बीच है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 01 गाड़ी, 01 पिस्टल, 01 जिन्दा कारतूस, 02 सरिए व 01 टॉर्च बरामद की गई।

उपरोक्त आरोपियों द्वारा उपरोक्त अपराधिक वारदात को अंजाम देने पर पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के विरुद्ध थाना डीएलएफ फेज-1, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित करके आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी 03 हजार रूपए किराए पर बल्लभगढ़ से लेकर आए थे तथा वारदात में प्रयोग किया गया हथियार उक्त आरोपी शिवम 04 हजार रूपए में एटा, उत्तर-प्रदेश से लेकर आया था। आरोपी अकरम खांन की खतौली में कबाड़ी की दुकान है तथा वह फिलहाल अज्जी कॉलोनी, बल्लभगढ़ में रह रहा था। उपरोक्त अभियोग में आरोपी संजय भी बल्लभगढ़ में रहता है। इस दौरान इनकी आपस में दोस्ती हुई थी।

आरोपियों के अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि आरोपी शिवम पर दुष्कर्म, एक्साइज एक्ट के तहत 02 अभियोग फरीदाबाद में पहले भी अंकित है।

आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को नियमानुसार माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!