अपने ही बेटे की हत्या करने वाली मां गिरफ्तार ……

बच्चे द्वारा स्कूल में बुक गुम करने व कपड़ो पर पुट्टी लगने पर गुस्सा करते हुए अपने 08 वर्षीय बेटे की गला घोंटकर की थी हत्या।

गुरुग्राम : 14 मई 2024 – दिनांक 13.05.2024 को समय दोपहर समय करीब 3.15 बजे पुलिस थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना कल्याणी हस्पताल गुरुग्राम में एक बच्चे की मौत हो जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पाकर पुलिस थाना सैक्टर-17/18 गुरुग्राम की पुलिस टीम कल्याणी हस्पताल पहुँची जहां पर बच्चे के शव के पास ही मृतक बच्चे के पिता अरविन्द कुमार व माँ पूनम देवी निवासी गाँव मलिकपुर, जिला लखीमपुर खीरी उतरप्रदेश वर्तमान निवासी गाँव सरहौल, गुरुग्राम हाजिर मिले है। पुलिस टीम द्वारा बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी ले जाया गया। इसी दौरान मृतक बच्चे के पिता अरविन्द कुमार ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह सैक्टर-27, गुरुग्राम में पिछले करीब 01 साल से लेबर का काम कर रहा है। दिनांक 13.05.2024 को समय सुबह करीब 9 बजे में यह अपनी डयूटी पर चला गया था। समय दोपहर करीब 02.00 बजे इसके पडोसी ने इसको फोन करके सूचना दी कि इसके बेटे कार्तिक (उम्र 8 वर्ष) की तबयीत ज्यादा खराब है। सूचना पाकर जब यह अपने किराए के मकान पर पहुँचा तो इसके मकान पर काफी व्यक्तियों की भीड लगी हुई थी और इसकी पत्नी के रोने की आवाज आ रही थी। इसने अपनी पत्नी के पास जा कर देखा तो इसकी पत्नी की गोद में इसका बेटा था, इसने अपने बेटे को देखा तो वह बेहोश था और उसकी गर्दन पर निशान थे। यह उसी समय अपने बेटे को अपनी पत्नी के साथ कल्याणी होस्पिटल लेकर गया जहां पर डाक्टर साहब ने इसके बेटे को चैक करके उसको मृत घोषित कर दिया।

उपरोक्त शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम में धारा 302 IPC के तहत नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया व पुलिस की सीन-ऑफ-क्राईम, फिंगरप्रिंट व FSL की पुलिस टीमों से घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया।

निरीक्षक अनिल कुमार, इंचार्ज अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए बच्चे की हत्या करने वाली मृतक बच्चे की मां पूनम (उम्र 28 वर्ष) निवासी गाँव मलिकपुर, जिला लखीमपुर खीरी उतरप्रदेश वर्तमान निवासी गाँव सिरहोल, गुरुग्राम को दिनांक 14.05.2024 को सिरहोल, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपित महिला से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दिनांक 13.05.2024 को इसका 08 बर्षीय बेटा कार्तिक स्कूल से वापस आया तो उसके कपड़ो पर पुट्टी लगी हुई थी तथा उसने अपनी 02 किताबे भी गुम कर दी थी, जिस पर गुस्सा करते हुए इसने (आरोपी महिला) बच्चे को पहले कपड़े निकालकर बहार खड़ा कर दिया फिर भी बच्चा इससे दुकान पर जाने की जिद करने लगा तो इसने अपनी चुन्नी से उनका गला घोंट दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस टीम द्वारा आरोपित महिला को आगामी कार्यवाही के लिए पुनः माननीय न्यायालय के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

Previous post

इंटर्नशिप को लेकर गुरुग्राम यूनिवर्सिटी और बीम इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुआ एमओयू

Next post

कई क्षेत्रों में बंद पड़ी हैं स्ट्रीट लाईटें, क्षेत्रवासी हैं परेशान, प्रशासन दे ध्यान ……

You May Have Missed

error: Content is protected !!