महिला थाने में लगाई हरियाणा की सबसे पहली नैपकिन वेंडिंग मशीन

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।  विकास अरोडा पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशन में कार्य करते हुए  विरेंद्र विज  पुलिस उपायुक्त  यातायात, गुरुग्राम की देखरेख में श्रीमति सुरेन्द्र कौर, सहायक पुलिस आयुक्त महिला पश्चिम/यातायात पश्चिम,गुरुग्राम की अगुवाई में शिप्रा गोयल सामाजिक कार्यकर्ता के सहयोग से हरियाणा जिले की सबसे पहली  नैपकिन वेंडिंग मशीन  को महिलाओं की मदद के लिए पालम विहार गुरुग्राम में महिला थाना में लगाकर शूभारंभ किया। 

यह नैपकिन वेंडिंग मशीन हरियाणा जिले की सबसे पहले मशीन है जो महिलाओं की सहायता करने के उद्देश्य से लगाई गई है। महिलाओं के उत्थान और समाज में एक नहीं सोच लाने के उद्देश्य से इस मुहिम में मशीन को लगाया गया है ताकि थाने में आने वाली किसी भी महिला/लड़की के द्वारा इसका उपयोग किया जा सके। इस प्रकार की और मशीनों को भी अनेक चिन्हित स्थानों पर लगाया जाएगा,जिससे जरूरत पड़ने पर किसी भी महिला/ लड़की के द्वारा इसका उपयोग किया जा सके। गुरुग्राम पुलिस ने इस नैपकिन वेंडिंग मशीन को लगाकर एक नई मिसाल पेश की है। 

 गुरुग्राम में महिलाओं की सुरक्षा और सहायता करने के उद्देश्य से महिला थानों का निर्माण पहले ही किया जा चुका है और इसमें महिलाओं के हित में यह मशीन लगाकर एक अच्छा कार्य किया है। महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कंपनियों, स्कूलों में भी महिला पुलिस निरीक्षकों की सहायता से जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे हैं जिसमें छात्राओं/महिलाओं को डायल 112, हेल्पलाइन नंबर 1095 के बारे में जागरुक करके डायल 112 एप मोबाइल में डाउनलोड कराया जाता है ताकि जरूरत पड़ने पर कम समय में पुलिस सहायता प्राप्त की जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!