1333 मतदान केंद्रों पर लगाई जाएंगी ईवीएम

डीसी निशांत कुमार यादव की देखरेख में संपन्न की आवंटन की प्रक्रिया

गुरुग्राम, 14 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में आज लोकसभा चुनाव के लिए जिला के 1270 बूथ व 63 सहायक बूथ सहित 1333 मतदान केंद्रों के लिए ईवीएम मशीनों का सप्लीमेंट्री रैंडमाइजेशन किया गया। इस अवसर पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

लघु सचिवालय के सभागार में डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि गुड़गांव लोकसभा सीट पर इस समय 23 उम्मीदवार होने की वजह से प्रत्येक पोलिंग बूथ पर दो बैलेट यूनिट रखी जाएंगी। एक बैलेट यूनिट में 16 उम्मीदवारों के नाम आ सकते हैं। इसके अलावा गुरुग्राम जिला के पटौदी, बादशाहपुर, सोहना और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में 1200 से अधिक मतदाताओं वाले बूथ के साथ 63 उप मतदान केंद्र बनाए गए हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिए हैं कि हर एक विधानसभा क्षेत्र में 20 प्रतिशत अतिरिक्त बैलेट व कंट्रोल यूनिट रिजर्व में रखी जाएंगी तथा 30 प्रतिशत वीवीपैट रिजर्व में रखे जाएंगे। ईवीएम मशीनों का उचित प्रबंध करने के लिए आज यह सप्लीमेंट्री रैंडमाइजेशन किया गया है।

सभागार में कंप्यूटर का बटन क्लिक कर यह रैंडमाइजेशन किया गया। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि आज विधानसभा क्षेत्र अनुसार ये मशीनें आवंटित की गई हैं। कल 15 मई को बूथ के अनुसार इन ईवीएम मशीनों का रैंडमाइजेशन कर इनका आवंटन किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ जगनिवास, गुरुग्राम के एसडीएम रविन्द्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, एसीयूटी अनिरुद्ध यादव, डीआईओ विभू कपूर, चुनाव तहसीलदार राजेन्द्र सिंह व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!