देश में धर्म के आधार पर नहीं दिया जा सकता आरक्षण

मैं बात का पक्का, जो कहता हूं करता हूं,

रेवाड़ी। गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने आज कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के विकास पर कांग्रेसी बहस नहीं करते , इसलिए उन्होंने अब दलित वर्ग को बरगलाने के लिए संविधान बदलने का शगूफा छोड़ा है। भाजपा सरकार संविधान बदलने मंशा होती तो फिलहाल बहुमत में है और बदल सकती थी, लेकिन ऐसा न ही किया है और न ही होगा। उन्होंने दावा किया कि भविष्य में भी भाजपा सरकार संविधान नहीं बदलेगी, लेकिन इतना जरूर है कि आरक्षण केवल संविधान के आधार पर दिया जाएगा, मजहब के नाम पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। वे शुक्रवार को अपने चुनावी दौरे के दौरान गांव हांसका, मसानी , धारूहेड़ा शहर, महेश्वरी , कापडीवास ट्रक यूनियन जोनियावास सहित करीब दर्जन भर ग्रामीण सभाओं को संबोधित कर रहे थे। गांवों में राव का जोरदार स्वागत किया गया। हांसाका व मसानी में युवा टीम उन्हें मोटर साइकिल के काफिले से सभा स्थल तक लेकर गए।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर काम करती है। डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा दिया गया संविधान देश की शान है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास के इतने काम कराए हैं कि कांग्रेस भी समझ नहीं पा रही है कि आखिर कौन से विकास को लेकर भाजपा को कटघरे में खड़ा किया जाए। जब उन्हें रास्ता नहीं मिला तो दलितों को वोटों की राजनीति के तहत यह कहकर बरगला रही है, यदि इस बार भाजपा को 400 से अधिक सीटें मिल गई तो वह संविधान बदल देगी, जो सरासर गलत है। राव ने कहा कि सभी जानते हैं कि मैं अपनी बात को बेबाकी से रखता हूं, अन्याय मुझे बर्दाश्त नहीं है फिर चाहे परिणाम जो भी हो। दलितों के हकों पर कभी डाका नहीं डालने दूंगा।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विकास के बहुत से काम कराए गए है। उन्होंने मंच से गांव हांसाका, मसानी सहित विभिन्न गांवों में करोड़ों रुपये के विकास कार्य गिनवाए, जिन पर सभा में मौजूद लोगों ने मुहर लगाई। पत्रकारों के कांग्रेस द्वारा बाहरी उम्मीदवार उतारने के सवाल पर कहा कि हो सकता है, इस क्षेत्र में उनके पास कोई उम्मीदवार नहीं हो। राव इंद्रजीत सिंह ने भावनात्मक तरीके से भी लोगों के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि इस बार मैं चाहता हंू कि गुरूग्राम लोकसभा का नाम पूरे हरियाणा में एक रिकॉर्ड जीत के साथ चमके। इसके लिए यहां के लोगों को थोड़ी और मेहनत यह करनी होगा कि एक-एक वोट बूथ पर पहुंचाएं और कमल के बटन को दबाने के लिए लोगों को तैयार करें। राव ने कहा कि 2019 के चुनाव में उन्हें जिताने में रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र की जनता बावल विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से पीछे रह गई थी। बावल में उनकी जीत 90 हजार से तो रेवाड़ी में 84 हजार से हुई थी, इस बार उनके पक्ष में पडऩे वाले वोट अपेक्षाकृत ज्यादा होने चाहिए।

राव ने कहा कि धारूहेड़ा का बाईपास 250 करोड़ से बनाया गया जो भिवाड़ी रोड को जोड़ेगा वहीं मसानी बैराज को नहरी पानी से भरा गया जिससे आसपास के गांवों का जलस्तर ऊचा हुआ है।

रेवाड़ी जिले के माजरा गांव में बन रहे एम्स के बारे में उन्होंने कहा कि एम्स यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ रोजगार भी मुहैया कराएगा और आसपास के क्षेत्र की खुशहाली और बढ़ेगी। इस अवसर पर अनेक गांवों के सरपंच जिला परिषद , ब्लॉक समिति के अध्यक्ष , सदस्य गण व भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!