गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज : हाल ही यूपीएससी का परीक्षा परिणाम घोषित हुआं है। जिसमें जहां गुरुग्राम से भी कई होनहार बच्चों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले का नाम रोशन किया था। वहीं क्षेत्र के 12 गांवों में लगने वाले नई दिल्ली के गांव समालखा की रहने वाली सलोनी वत्स ने क्षेत्र में परचम लहराया है, जिसने 129 वीं रैंक से यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण की है। जिनके घर पर भी जहां बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है,वहीं जहां भी जा रही है जोरदार भव्य स्वागत किया जा रहा है। शुक्रवार को सलोनी का गांव डूंडाहेड़ा मे पहुँचने पर क्षेत्र के गांव मोलाहेडा, डूंडाहेड़ा, कापसहेड़ा, समालखा, उद्योग विहार, सेक्टर- 21, 22, 23 से पहुंचे सैकड़ों 36 बिरादरी के गणमान्य लोगो ने जोरदार अभिनन्दन कर स्वागत किया।

देश की प्रतिष्ठित और कठिन परीक्षाओं में शामिल यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा-2023 में ऑल इंडिया में उन्होंने 129वीं रैंक हासिल करके जहां अपने गांव समालखा का नाम रौशन किया है, वहीं अपने परिवार तथा आसपास में युवाओं को बेहतर संदेश दिया है। सलोनी वत्स सपुत्री सुभाष वत्स ने ग्रामीणों का अभिवादन स्वीकर करते हुए आभार प्रकट किया। पंडित रामजीवन वत्स, रामकिशोर, सतीश वत्स, राकेश वत्स, लक्ष्मण वत्स सहित काफी उघोगपति व समाज सेवको ने सलोनी का फूलों का बुक्का, शॉल, माला पहनाकर, बहुमूल्य उपहार भेंट कर मान बढ़ाया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं गांव की महिलाओं ने भी सलोनी को पलकों पर बैठ कर सम्मानित किया।

इस मौके पर उघोगपति मुकेश वत्स ने कहा कि क्षेत्र की इस बेटी ने प्रतिष्ठित यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 129वीं रैंक हासिल कर अपने परिजनों व क्षेत्र के साथ-साथ हम सभी को गौरवान्वित किया है। सलोनी की सफलता से दिल्ली व हरियाणा की सभी बेटियों को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बेहतरीन सफलता से न केवल उसने परिवार का मान बढ़ा है, अपितु आने वाली युवा पीढ़ी को एक नई दिशा देने का काम किया है।

वहीं अनेक वक्ताओ ने वत्स को हमेशा ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के पथ पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि भविष्य में वह पूरी ईमानदारी व मेहनत से कार्य करते हुए देश व जनसेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़े। वहीं धमबीर वत्स व ब्रिजेन्द्र ने सलोनी के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं सतीमाई मनिंद्र पर अक्षय तृतीया व भगवान परशुराम की जयंती पर हवन पूजा कर लंगर भी लगाया गया। इस अवसर पर सतीश वत्स,लाल सिंह, अरुण कुमार, देवेंद्र शर्मा, प्रवीण कुमार हरीश कुमार, सुभाष वत्स,नरेश भारद्वाज, गौतम भारद्वाज, राजेंद्र शर्मा, नरेंद्र शर्मा, पवन वत्स,कुलदीप व अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

वहीं आईएएस अधिकारी बनी सुश्री वत्स ने कुछ विधार्थियों से मुलाकात कर सभी विधार्थियों को आईएएस की तैयारी के बारे में महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

बता दें कि अभी हाल ही में घोषित परीक्षा परिणाम में पालम विहार क्षेत्र के गांव सराय अलावदी की सुमन यादव ने भी यूपीएससी में 170 वां स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!