मुठभेड़ के दौरान ईनामी बदमाश के पैर में लगी गोली, घायल अवस्था में उपचार के लिए हॉस्पिटल में कराया भर्ती।

पँचगाव चौक पर स्थित डिस्कवरी वाइन शॉप पे फायर करके हत्या करने के मामले में था वांछित।

आरोपी ने पुलिस पर किए 05 फायर, जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम ने भी 04 फायर किए।

बदमाश के कब्जा से 01 मोटरसाई-किल, 01 पिस्टल व 05 कारतूस खोल बरामद।

गुरुग्रामः 08 मई 2024 – श्री वरुण दहिता ह.पु.से. सहायक पुलिस आयुक्त अपराध-1 गुरुग्राम ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए बताया कि आज दिनांक 08.05.2024 को समय सुबह करीब 4.30 बजे सुबह उप-निरीक्षक ललित कुमार, ईन्चार्ज अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम को अपने विश्वस्नीय सुत्रों के माध्यम से एक सूचना अभियोग संख्या 164/2023 धारा 302, 307, 120B, 34 IPC & 25 (1-B)A A. ACT थाना मानेसर, गुरुग्राम में तथा रोहतक के भी एक हत्या के मामले में मुख्य ईनामी व वान्छित बदमाश हथियार के साथ किसी वारदात को अन्जाम देने की फिराक में तावडू की तरफ से गाँव बार गुर्जर से गुरुग्राम की तरफ आने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए मेरे (श्री वरुण दहिया ह.पु.से., सहायक पुलिस आयुक्त आपराध, गुरुग्राम) नेतृत्व में निरीक्षक आनन्द कुमार, ईन्चार्ज अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम व उप-निरीक्षक ललित कुमार, ईन्चार्ज अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीमों को एकत्रित करके अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई व गठित की गई पुलिस टीमों को उपलब्ध सुरक्षा उपकरण (रिफ्लैक्टर जैकैट, बुल्ट प्रुफ जैकेट, टार्च व असला एम्युनेशन इत्यादि) तथा विशेष दिशा-निर्देश देकर सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंच गए। समय सुबह करीब 5.40 बजे पुलिस की टीमों ने बार गुर्जर नाका से तावडू की तरफ नाका बन्दी शुरु की व सूचना में बताए गए बदमाश का काबू करने के लिए गठित की गई पुलिस टीमों को अलग-अलग चिन्हित स्थानों पर विशेष दिशा-निर्देश देकर तैनात किया गया। नाकाबन्दी के दौरान पुलिस टीम द्वारा मोटरसाईकिल सवार को रोकना चाहा, परन्तु मोटरसाईकिल चालक ने मोटरसाईकिल नही रोकी और खुद को पुलिस के बीच घीरा देखकर पुलिस टीम पर गोलियां चलाकर जानलेवा हमला करने लगा। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को सरेण्डर करने की वार्निंग दी, परन्तु वह एक झाड के पीछे छीपकर पुलिस टीम पर फायर करने लगा, इसी दौरान उप-निरीक्षक ललित की बुल्ट प्रुफ जैकैट पर भी एक गोली लगी तो उप-निरीक्षक ललित ने अपनी आत्मरक्षा, साथियों की जान की रक्षा, आरोपी की जान की रक्षा व आरोपी के मानव अधिकारों का ध्यान रखते हुए अपनी पिस्टल से एक फायर उक्त व्यक्ति के पैरों की तरफ किया जो उसके दाहिने पैर के घुटने पर लगा। गोली लगते ही वह व्यक्ति गिर गया तथा पुलिस ने उसे काबू करके उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम सौरभ उपनाम साण्डु पुत्र नवलभान निवासी गाँव खेङी बुरा, जिला चरखी दादरी, उम्र 24 वर्ष बतलाया।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त व्यक्ति को ईलाज के लिए नजदीकी हस्पताल में दाखिल कराया। इस घटना में उक्त आरोपी बदमाश ने पुलिस टीम पर कुल 05 फायर किए, वही पुलिस टीम ने आत्मरक्षा/सुरक्षा में जवाबी कार्यवाही करते हुए कुल 04 फायर किए।

उपरोक्त आरोपी बदमाश के खिलाफ थाना खेङकी दौला गुरुग्राम में धारा 332, 353,186,307 भा.द.स. व 25(1-B)A A. ACT. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उपरोक्त आरोपी द्वारा दिनांक 16.06.2023 को पंचगाँव चौक के पास स्थित वाईन शॉप पर अपने साथियों के साथ मिलकर गोली चलाकर 02 व्यक्तियों की हत्या करने व 01 व्यक्ति को घायल करने की वारदात को अन्जाम दिया था, जिसमें यह अभी तक वांछित था। इसी प्रकार उपरोक्त आरोपी द्वारा रोहतक में भी 01 हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था, जिसमें भी यह अभी तक वान्छित था। इसके अतिरिक्त आरोपी पर जिला दादरी, झज्जर, गुरुग्राम व रोहतक में हत्या, डकैती इत्यादि वारदातों को अन्जाम देने के सम्बन्ध में कुल 06 अभियोग अंकित है।

आरोपी हॉस्पिटल में उपचाराधीन है, जिसके स्वस्थ होने के बाद उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार करके आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!