कांग्रेस राज था तो उसमें चाय बेचने वाला भी देश का प्रधानमंत्री बना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद स्वीकारा कि इलेक्शन लड़ने के पैसे नहीं 

कांग्रेस के शासनकाल और पीएम मोदी के कार्यकाल में यही है कड़वी सच्चाई

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम । तेल, रेल, सिलेंडर, आटा और डाटा तो महंगा हुआ ही है । लेकिन इसके साथ ही साथ पीएम मोदी ने पीछले 10 सालों में लोकतंत्र को महंगा कर दिया है । आज देश के बहुरुपिया प्रधानमंत्री जो हैं, वह अपने आप को चाय बेचने वाला क्लेम करते हैं। जब कांग्रेस का राज था तो उसमें चाय बेचने वाला भी इस देश का प्रधानमंत्री बन सकता था। लेकिन आज,  इन 10 वर्षों में मोदी ने लोकतंत्र को इतना महंगा कर दिया है कि उनकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद स्वीकारा हैं कि उनके पास इतने पैसे नहीं कि वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकती है। यह है इनकी महंगाई का लेवल। इन्होंने लोकतंत्र को महंगा कर दिया है। यह बात पूर्व कांग्रेस विधायक स्वर्गीय भूपेंद्र चौधरी की पुत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री श्रीमती पर्ल चौधरी ने कही । बीजेपी और बीजेपी के नेता अक्सर तंज करते हुए सवाल करते हैं कि 70 साल में कांग्रेस पार्टी ने आखिर किया ही क्या है ।

लोकतंत्र को खरीदने की कोशिश की गई

उन्होंने कहा भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्र सरकार के मंत्री सहित पीएम मोदी बातें तो करते हैं पूरे देश को आत्मनिर्भर बनाने की । लेकिन सच्चाई यह है कि मोदी  ने जिसे पूरे देश को आत्मनिर्भर बनाने की जिम्मेदारी ली थी , उसमें सबसे महत्वपूर्ण उनकी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वह खुद भी  आत्मनिर्भर अपने आप को नहीं बना पाई। मोदी  जब आपकी वित्त मंत्री ही आत्मनिर्भर अपने आप को नहीं बना पाई तो पूरे देश को क्या खाक आत्मनिर्भर बनाएंगी। चंडीगढ़, सूरत और इंदौर में पूरे देश ने देखा कि, किस तरह से लोकतंत्र को खरीदने की कोशिश की गई है। एक तरफ तो देश की वित्त मंत्री यह कहती हैं कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं है और दूसरी तरफ भाज पार्टी की सरकार आपके चुने हुए लोगों को डरा कर, धमका कर और लालच से, आपके मतदान का अपमान कर रही है।

मानेसर की राजस्व में सबसे अधिक हिस्सेदारी

उन्होंने कहा कि गुड़गांव पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाला जिला है । इसके साथ अगर एक और सच्चाई जो है हमें जान लेनी चाहिए कि गुड़गांव जिले में भी टैक्स का अधिकतर हिस्सा मानेसर के इंडस्ट्रियल एरिया से आता है । बहुत कम लोगों को यह पता है कि मानेसर का यह इंडस्ट्रियल क्षेत्र पूरे हरियाणा के सबसे पिछड़े विधानसभा में एक पटौदी क्षेत्र में आता है । 2005 में पटौदी की जनता ने अपने साथी और मेरे स्वर्गीय पिता भूपेंद्र चौधरी  को आशीर्वाद दिया था कि वो हुड्डा साहब के साथ मिलकर पटौदी का विकास करें।  उस समय विकास की धारा पटौदी में शुरू हुई थी वो पिछले 10 वर्षों से ठप पड़ी है । आज गुड़गांव से पटौदी के जोड़ने वाली जो दो-तीन रास्ते हैं,  सब के सब पे 10 साल बाद भी काम ही चल रहा है । सब के सब टूटी-फूटी सड़के हैं । मानो विकास को रोक के रख दिया गया है , मानेसर में लाखों लोग नौकरी करते हैं। लेकिन  बादशाहपुर, सोहना और गुड़गांव के युवाओं का दुर्भाग्य है कि उन्हें वहां नौकरी नहीं मिल पाती है।  हमारे इस लोकसभा के उम्मीदवार राज बब्बर  ने कहा है कि मैं यहां किसी व्यक्ति से लड़ने नहीं आया, मैं यहां की समस्याओं को विकास से जितने आया हूँ।

भविष्य का फैसला सोच समझ करें  

श्रीमती चौधरी ने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि गुड़गांव संसदीय क्षेत्र से 36 बिरादरी के लोग विशेष रूप से महिलाएं और युवा वर्ग इस बार अपने भविष्य का फैसला सोच समझ कर लेंगे । राहुल गांधी  और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सामाजिक न्याय सहित 5 न्याय और 25 गारंटियों की आशावादी मुहिम पूरे देश में चला रखी है । हरियाणा में हमारे पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने  और हमारे अध्यक्ष उदयभान  ने उस मशाल को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है। आगामी 25 मई को हाथ का बटन दबाकर राज बब्बर के रूप में अपने आप को जिताएँगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!