गुरुग्राम, 06 मई, 2024 – कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जिला बार एसोसिएशन गुरुग्राम के पूर्व प्रधान चौधरी संतोख सिंह ने गुड़गाँव लोकसभा से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राज बब्बर के नामांकन के प्रस्तावक बनकर राज बब्बर के नामांकन पत्र की प्रतियां निर्वाचन कार्यालय मैं जाकर गुड़गाँव के लोक सभा चुनाव प्रभारी निशांत कुमार यादव को सौंपी। कांग्रेस प्रत्याशी राजबब्बर का नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी को सौंपने के बाद उन्होंने कहा कि राज बब्बर बहुत ही अनुभवी उम्मीदवार है। राज बब्बर तीन बार लोकसभा एवं दो बार राज्यसभा सांसद रहे हैं और 27 साल तक उन्होंने जनता की आवाज़ संसद में उठायी है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में गुरुग्राम विकास की दौड़ में बिलकुल पिछड़ गया है।उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बढ़ती हुई मेट्रो को इस भाजपा सरकार ने ब्रेक लगा दिए और पिछले दस वर्षों में मेट्रो का एक पिलर तक खड़ा करने में फ़ेल हो गई है। भाजपा सरकार 10 वर्षों में गुरुग्राम में एक सिविल हॉस्पिटल तक बनाने में फ़ेल हो गई है। उन्होंने कहा कि एक बारिश में पूरा गुरुग्राम डूब जाता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कराए गए स्वच्छता सर्वेक्षण में गुरुग्राम का नंबर पूरे देश में 140 है। गुरुग्राम में चारों तरफ़ कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और गंदगी और बदबू के कारण बीमारियां फैल रही है। गुरुग्राम में केवल सफ़ाई का 500 करोड़ से ज़्यादा का सालाना बजट होने के बावजूद सफ़ाई व्यवस्था बिलकुल ठप है। गुरुग्राम के सांसद गुरुग्राम की समस्याओं का समाधान कराने में पूरी तरह से फ़ेल हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज महँगाई, बेरोज़गारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। महँगाई के कारण आज आम आदमी के घर का बजट बिगड़ गया है। उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी भ्रष्ट नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है और उनको अपनी पार्टी का टिकट देकर सम्मानित कर रही है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरियां दी जाएँगी लेकिन सरकार द्वारा नौकरी देने की बात तो दूर है उल्टा युवाओं के रोज़गार छीन लिए।उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है और चुनाव में पार्टी टिकट दे रही है।

उन्होने कहा कि आज किसान किसान, मज़दूर, ग़रीब, महिलाएँ और नौजवान सभी इस सरकार से तंग है और जनता बदलाव का मन बना चुकी है। उन्होंने कहा कि जनता पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को विजयी बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!