रेवाड़ी। गुरूग्राम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव ने आज अपने चुनावी दौरे में गांवों में आयोजित सभाओं में ग्रामीणों को भावुक कर दिया। आरती राव ने कहा कि वह आज अपने परिवार के बीच आई है, इसलिए वोट मांगेंगी नहीं, बल्कि अपने पिता द्वारा इस क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों का हक लेगी। आरती राव का रविवार को ग्रामीणों ने राव को तलवार व गदा भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया, उन्होंने गांव कालाका, प्रकाश माजरा व अन्य गांवों में कर सभा में अपने पिता के लिए वोट मांगे।

आरती राव ने कहा कि उनके पिता पिछले 45 सालों से राजनीति कर रहे हैं और दक्षिणी हरियाणा का एक-एक व्यक्ति यह जानता है कि उनके इस लंबे राजनीतिक कैरियर में कभी भी उन पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। उनकी छवि हमेशा बेदाग रही है। यहां तक कि विपक्ष को भी कभी उनकी बेदाग छवि पर सवाल उठाने का मौका नहीं मिला है। आरती राव ने कहा कि उनके पिता का एक ही सपना होता है कि जिस प्रकार इस क्षेत्र के लोगों उन्हें प्यार करके हर बार लोकसभा में भेजते हैं, ठीक उसी प्रकार वह भी अपनी भावनाओं व जरूरतों का ख्याल रखे। यही कारण है कि उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपये के लागत से विकास कराए हैं। आरती ने कहा कि राव के दिल में हमेशा एक टीस होती है कि आखिर किस तरह से इस क्षेत्र को किस प्रकार केंद्रीय योजना लाकर विकास तेज किया जाएं। इसी सोच के साथ उन्होंने काम किया और एम्स जैसी बड़ी सौगात यहां लेकर आए। जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों करवाया और उद्घाटन भी उन्हीं के हाथों से करवाएंगे।

आरती राव ने कहा कि हम विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं। सभी को मालूम है कि रेवाड़ी-नारनौल रोड़ आज इस क्षेत्र की शान बन गया है। 2700 करोड़ की लागत से यह रोड़ बनाया गया है, जिससे इस मार्ग पर रहने वालों को सहूलियत हो गई है। रेवाड़ी-पटौदी नैशनल हाईवे का काम लगभग 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। इस रोड़ के बनने से लोगों को कितना लाभ होगा, यह इसके कंप्लीट होने के बाद पता चल जाएगा । उन्होंने क्षेत्र में केंद्रीय योजना से कराए गए अन्य कार्यों का भी जिक्र किया।

आरती राव कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर भी बोलना नहीं भूली। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को अपने व पराए में फर्क देखना होगा। राव अपने हैं, अपनी जमीन के हैं, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी का कोई ठोर-ठिकाना भी नहीं है। दरअसल कांग्रेस के पास इस क्षेत्र से चुनाव लड़ाने के लिए कोई उम्मीदवार ही नहीं था, इसलिए सिने अभिनेता को हेलीकाफ्टर से उतार दिया है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे शिक्षित है। देशहित को अच्छी तरह समझते हैं। युवा जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। मोदी ने देश को विश्व की पांच बड़ी शक्तियों में लाकर खड़ा कर दिया है और अब उनका लक्ष्य तीसरी शक्ति बनाने का है, लेकिन यह तभी संभव होगा, जब सभी मिलकर ज्यादा से ज्यादा भाजपा के पक्ष में मतदान करके तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाएंगे। इस दौरान उनके साथ सुनील मूसेपुर, वंदना पोपली, अजय पटौदा, सत्येंद्र यादव, सुनील ग्रोवर, विनिता पिपल के अलावा भाजपा के अन्य पदाधिकारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!