शराब के एल वन व एल तेरह गोदामों पर निगरानी के लिए नियुक्त किए 20 नोडल अधिकारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट ……..

आचार संहिता की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करवाते हुए अवैध शराब की बिक्री व कालाबाजारी की गतिविधियों पर नजर बनाए रखे सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व नोडल अधिकारी: निशांत कुमार यादव

गुरूग्राम, 03 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव को निष्पक्ष व पादर्शिता तरीके से करवाना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में शामिल हैं। ऐसे में सम्बंधित टीमें फील्ड में रहकर आचार संहिता की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करवाते हुए अवैध शराब की बिक्री व कालाबाजारी की गतिविधि पर नजर रखें। डीसी निशांत कुमार यादव 29 अप्रैल को गुरूग्राम में हुई अंतरराज्यीय बैठक के उपरांत वीरवार को जिला में शराब के एल वन (अंग्रेजी) व एल तेरह (देशी) के गोदामों पर निगरानी के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को उनकी जिम्मेदारियों के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैठक में बताया कि चुनाव के समय वोट बैंक के लिए शराब का लालच देना आम बात है और इसके लिए दूसरे राज्यों से अवैध रूप से भी शराब लाई व ले जाई जाती है। उन्होंने कहा कि चूंकि यह काम रिटेल शॉप से संभव नही है ऐसे में जिला में स्थित एल वन के दस व एल तेरह के सात गोदाम इसके मुख्य बिंदु हो सकते है। जिसके मद्देनजर आप सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट व नोडल अधिकारी को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए उपरोक्त सभी गोदामो पर कड़ी निगरानी रखनी होगी। डीसी ने कहा कि आप सभी को एल वन व एल तरह पर ड्यूटी के दौरान यह सुनिश्चित करना होगा कि गोदाम पर जो भी माल इन व आउट हो रहा है आबकारी विभाग द्वारा उसका परमिट जारी किया गया है या नही। गोदाम में जो शराब का स्टॉक है उस पर क्यूआर कोड व होलोग्राम है या नही। उन्होंने कहा कि सभी एल वन व एल तेरह पर नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी व ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस विभाग के कर्मचारी भी अटेच किए गए है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि जो भी अधिकारी इस पूरी प्रक्रिया में अवैध शराब की चोरी पकड़ेगा उसे चुनाव आयोग से सम्मानित भी करवाया जाए।

उन्होंने सम्बधिंत अधिकारियों को स्पष्ट किया कि जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा उनको जो जिम्मेदारी दी गई है उसकी सही से पालना हो रही है या नही यह सुनिश्चित करने के लिए वे स्वयं भी एल वन व एल तेरह गोदामों की विजिट करेंगे। इस दौरान पुलिस विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकांश एल वन एल तेरह गोदाम पर सीसीटीवी कैमरे की गुणवत्ता ठीक नही है। जिसके चलते गोदाम में गाड़ियों की आवाजाही की ठीक प्रकार से मोनिटरिंग नही हो पा रही है। इस पर डीसी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिला में स्थित सभी एल वन व एल तेरह गोदामों पर हाई रेजल्यूशन के कैमरे लगे हो।

बैठक में एडीसी हितेश कुमार मीणा, डीईटीसी गुरूग्राम(वेस्ट) जितेंद्र डूडी, एसीपी क्राइम वरूण दहिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Previous post

लोकसभा चुनाव नामांकन प्रक्रिया के पांचवे दिन तीन प्रत्याशी ने भरा पर्चा, दो ने जमा कराया दूसरा सेट : निशांत कुमार यादव

Next post

मुख्यमंत्री की दावेदारी के चलते हिसार व भिवानी की दी सुपारी, बिरेंद्र और किरण पड़ेगे हुड्डा पर भारी ……

You May Have Missed

error: Content is protected !!